रिपोर्ट , प्रमोद सिंह प्रिंस

उन्नाव । हसनगंज में विधानसभा अध्यक्ष ह्र्दयनरायन दीक्षित भारतीय संस्कृति में हिन्दुत्व पर गोष्ठी एवं परिचर्चा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के दौरान सोमवार को क्षेत्रीय विधायक बृजेश रावत द्वारा ग्रामीणों को जन सहयोग अभियान के तहत गोष्ठी पर परिचर्चा का आयोजन किया गया।
जिसमें हृदय नारायण दीक्षित विधानसभा अध्यक्ष मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। मुख्य अतिथि हृदय नारायण दीक्षित ने सबसे पहले पं दीन दयाल उपाध्याय व डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया।  उन्होंने भारतीय संस्कृति में हिंदुत्व पर चर्चा करते हुए कहा कि हिंदुत्व की इस्लाम व ईसाई धर्म से तुलना नहीं की जा सकती है। भले सभी की कार्यशैली अलग हो सकती है। लेकिन हिन्दुत्व केवल भारत देश में ही माना जाता है।मुख्य अतिथि श्री दीक्षित ने साफ किया कि राजनीति से जनता का विश्वास उठता जा रहा है। इस विश्वास को बचाने के लिए समाज के जागरूक लोगों का दायित्व होना चाहिए।
विधानसभा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के फैसले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की सराहना को पहला प्रधानमंत्री बताकर तारीफ की। उन्होंने जनपद के हर गांव में सौभाग्य योजना से विधुत रोशनी देने की प्रधानमंत्री की पहल बताई।
तथा जनपद के प्रशासन को अच्छी क्वालिटी का दर्जा दिया। समाज के सभी युवाओं को सरकार के अच्छे कार्यों में जुडने का आवाहन किया ।
Share To:

Post A Comment: