अमेठी (बहादुरपुर) अमेठी पुलिस का कोई डर नहीं  बेखौफ हुए चोर इसका ताजा मामला सामने आया है जायस थाना क्षेत्र के अंतर्गत उड़वा मे हाल ही में शुरू हुआ पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल स्कूल का है जहां 09 अगस्त की रात को चोरों ने स्कूल के टेबल. कुर्सी. ट्यूबलाइट. पंखे सहित कई अन्य सामान चोरी कर ले गए

आधी रात को बेखौफ चोर स्कूल का ताला तोड़कर उड़ा ले गए लाखों का सामान

आपको बता दें हाल में ही  यह स्कूल चालू हुआ था । जिसको लेकर ग्राम पंचायत उड़वा के लोगों सहित आसपास के ग्रामीणो में पास में बने स्कूल को लेकर खुशी थी कि अब उनके बच्चे पास के ही स्कूल में इण्टर मीडिएट  तक की पढ़ाई कर सकेंगे । जब  मीडिया ने पूरा मामला जानना चाहा तो स्कूल के प्राचार्य पप्पू सरोज ने बताया कि दिनांक 09/08/2018 की सुबह जब मैं स्कूल पहुंचा तो स्कूल के मेन गेट सहित 4 कमरों के ताले तोडकर चोरों ने स्कूल का सामान चोरी कर लिया था ।

चोरी किए गए सामान.. पंखा 12 नग. ट्यूबलाइट 5 नग. Led बल्ब. 10 कुर्सी. टेबल 4 अलमारी से स्कूल से सम्बंधित कागजात रखे हुए थे चोरों ने उसे भी आलमारी से निकाल साथ उड़ा लिया जिससे स्कूल प्रबंधन का सारा कामकज ठप सा हो गया है। स्कूल के प्राचार्य ने पूरे मामले को जायस थाने में जाकर एफ आई आर देकर थाना प्रभारी से मामले की छानबीन कर इस चोरी में शामिल लोगों के ऊपर कड़ी कार्रवाई करने की अपील की है ।ऐसे में इन छात्रों की शिक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन को सामने आकर स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों की मदद के लिये जल्द से जल्द टेबल. कुर्सी. पंखा. इत्यादि की व्यवस्था देकर इनकी शिक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने की पहल करनी चाहिए और शिक्षा के मंदिर कहे जाने वाले विद्यालय की चोरी में शामिल तत्वों की जांच व पहचान कर कानूनी कार्रवाई की जाए जिससे दोबारा ऐसी वारदात को अंजाम ना दे पाएं ।

सन्त प्रसाद मौर्य संवाददाता अमेठी
Share To:

Post A Comment: