प्रदेश के उपमुख्यमंत्री  डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि इस मौके पर भव्य विज्ञान प्रदर्शनी भी लगाई जायेगी इससे पहले इस फेस्टिवल का आयोजन दिल्ली और चेन्नई में हो चुका है

   

मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से अक्टूबर में राजधानी लखनऊ के मेहमान बनेंगे. 5 से 8 अक्टूबर तक होने होने वाले चौथे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आना तय माना जा रहा है.

केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से चौथे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का आयोजन राजधानी लखनऊ में किया जा रहा है. इस महोत्सव में देश के करीब 4 हजार वैज्ञानिक, युवा वैज्ञानिक, टेक्नोक्रेट्स, विज्ञान से जुड़े एक्सपर्ट शामिल होंगे. इसके अलावा विदेशी मेहमान भी कार्यक्रम में आएंगे. मुख्य आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा.


प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि इस मौके पर भव्य विज्ञान प्रदर्शनी भी लगाई जानी है. इससे पहले इस फेस्टिवल का आयोजन दिल्ली और चेन्नई में हुआ था.  वैसे पहली बार इस आयोजन को करने का मौका उत्तर प्रदेश को मिला है. आयोजन की तैयारी पूर्व में हुई इन्वेस्टर समिट के तर्ज पर करने को कहा गया है.

इस भव्य आयोजन को लेकर पर्यटन विभाग भी राजधानी के पर्यटन स्थलों की सजावट करेगा. राज्य की टेक्नोलॉजी और साइंटिफिक संस्थाओं को विज्ञान महोत्सव में प्रतिभाग करने के लिए कहा गया है
Share To:

Post A Comment: