वन विभाग की बड़ी कार्रवाई: एक बाइक सहित 21 हज़ार की सागौन जब्त,आरोपी फरार,मामला ब्रिजिशनगर सबरेंज का  



ब्रिजिशनगर  रिपोर्टर 

जंगल से चोरी छिपे सागौन की लकड़ी काटकर  अवैध परिवहन कर रहे वन माफिया पर शिकंजा कसते हुए 21 हजार रुपये मूल्य की सागौन सहित बाइक जब्त करने मे विभाग को सफलता प्राप्त हुई वहीं आरोपी बाइक वाहन छोड़ मौके से फरार हो गए।
 इछावर वनपरिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सबरेंज ब्रिजशनगर मे वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई करता हुआ आ रहा है उसके बावजूद भी वन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि वन विभाग की कार्रवाई से नहीं डर रहे हैं ऐसा ही मामला सामने आया शुक्रवार शनिवार की रात 12:बजे के लगभग मुखबिर से सूचना मिली कि नादान इछावर हाईवे पर एक तेज रफ्तार बाइक जिस पर सागौन सिल्ली रखी हुई है नादान से इछावर की ओर जा रही है वन विभाग के कर्मचारी हाईवे पर गांव बोरदीकला पहुंचे जिन्होंने देखा एक बाइक आ रही थी जिस पर 8 नग सागौन बंधी हुई थी जिसका वनरक्षक और वन चौकीदार ने एक किलोमीटर दूरी तक पीछा किया जब जाकर  वन माफिया  बाइक छोड़ कर हमेशा की तरह भागने मे सफल हो गया वन विभाग ने मौके से बाइक सहित 8 नग सगौन सिल्लीजप्त की। डिप्टी रेंजर प्रकाशचंद उईक ने बताया की मुखबिर से सूचना मिली थी नादान- इछावर हाईवे पर बाइक सवार युवक सागौन बांध कर ले जा रहा है मौके पर पहुंच वन विभाग की टीम ने बोरदी गांव के नजदीक सागौन जब्त की है।
आरोपी बाइक छोड़कर मौके से फरार हो गया।
 कार्रवाई करने वाली टीम मे डिप्टी रेंजर प्रकाशचंद्र उईक, वनरक्षक चिंतन तिवारी, वन चौकीदार ब्रजकिशोर वर्मा आदि शामिल थे। खासबात यह है कि तकरीबन रात 12 के आसपास हुई जब्ती की इस कार्रवाई से मीडिया को 12 घंटे तक वन विभाग ने अनभिज्ञ रखा अधिकारियों से पूछे जाने पर वे माफियाओं के खिलाफ आपरेशन जारी कहते हुए अपना पलढ़ा झाड़ते रहे।
Share To:

Post A Comment: