सिद्धांता रेडक्रास में इलाज कराने आए मरीज का हाथ जलाया,
 सिद्धांता रेडक्रास डाक्टरों की बड़ी लापरवाही,
मुख्यमंत्री के क्षेत्र निवासी मरीज के साथ हुई घटना
 राजधानी के ख्यातनाम अस्पतालों में शुमार सिद्धांता रेडक्रास अस्पताल में आपरेशन कराने आए मरीज का डाक्टरों की लापरवाही से एक हाथ बुरी तरह जल गया। 

भोपाल 

मुख्यमंत्री के क्षेत्र विदिशा निवासी राकेश मिश्रा पेट से संबंधित बीमारी का इलाज कराने भोपाल के गैस्ट्रो केयर अस्पताल में भर्ती था। यहां से उसे आपरेशन के लिए सिद्धांता रेडक्रास अस्पताल रेफर किया। मरीज का सिद्धांता रेडक्रास अस्पताल में 7 सितंबर को आपरेशन कर दिया।
आपरेशन के अगले दिन 8 सितंबर को मरीज को चेकअप के लिए ओटी में ले जाया गया। इसी दौरान डाक्टरों की लापरवाही से मरीज का हाथ जल गया। इस घटना को छिपाने के लिए डाक्टरों  ने मरीज के हाथ पर पट्टी बांध दी।  जब मरीज के अटेंडर ने मरीज के हाथ में पट्टी बंधी देखी तो डाक्टरों से पूछा,  डाक्टरों ने गोलमोल जवाब देकर घटना छिपा ली। बाद में जब मरीज को होश आया तो, उसने पूरी घटना बताई।  मरीज के मुताबिक ओटी में गैस बर्नर चालू था। डाक्टरों ने जांच के दौरान उसे बंद नहीं किया,  बल्कि जांच के दौरान डाक्टरों की लापरवाही से आग मेरे हाथ तक पहुंच गई,  जिससे मेरा हाथ जल गया। घटना उजागर होने के दिन बाद परिजनों ने मरीज को तुरंत सिद्धांता रेडक्रास अस्पताल से गैस्ट्रो केयर अस्पताल शिफ्ट कर दिया। वापस इस घटना के बाद से मरीज सहमा हुआ है। बतादें कि राजधानी के अस्पतालों मे इस प्रकार की लापरवाही बरते जाने  संबंधि मामले आए दिन उजागर होते रहते हैं लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण अंकुश नहीं लग पा रहा।


Share To:

Post A Comment: