सीहोर से ससम्मान रवाना किया शहीद सोलंकी के शव को


सीहोर,नितिन ठाकुर

सीहोर पुलिस लाइन में विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे के फॉलो वाहन को ट्राले ने मारी थी बालाघाट मे टक्कर,इस हादसे में शाजापुर के ग्राम कालापीपल के सब इस्पेक्टर हर्षवर्धन सिंह सोलंकी की भी मौत हो गई थी। सीहोर मे शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि,

 भोपाल से घर ले जाते समय बीतीरात लेट हो जाने के कारण सीहोर पुलिस लाईन मे रुके और सुबह सात बजे  सीहोर पुलिस लाईन मे श्रद्धांजलि और गार्ड आफ आनर देकर ग्राम कालापीपल शव को ससम्मान रवाना किया गया। सोलंकी को सरकार ने शहीद का दर्जा देने की घोषणा की है उनकी कर्तव्य पर शहादत से पुलिस महकमे मे शोक की लहर व्याप्त है।


उल्लेखनीय है कि नक्सली हमले की आशंका के बीच विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे रविवार रात सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बच गई ।हिना के फॉलो वाहन को एक ट्राले ने टक्कर मार दी हादसे में तीन पुलिसकर्मी और एक ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई राज्य सरकार ने मृतक पुलिसकर्मियों को शहीद का दर्जा देने का ऐलान किया है हादसे के बाद खुलासा हुआ कि घटना के कुछ दिन पहले हिना  को धमकी भरे पत्र भी मिले थे। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी थी जिसके बाद उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी उपाध्यक्ष कावरे ने घटना को नक्सली साजिश बताते हुए जांच की मांग की है बालाघाट पुलिस ने जांच शुरू कर दी है वहीं पुलिस मुख्यालय ने घटना की पूरी रिपोर्ट तलब की है।
Share To:

Post A Comment: