बोकारो,  : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त बोकारो डॉ. शैलेश कुमार  चौरसिया  ने  मतदाता जागरूकता अभियान के तहत् कसमार प्रखण्ड के सभाकक्ष में सभी जल सहिया, स्वास्थ्य सहिया, आंगनबाड़ी सेविकाओं के साथ बैठक की। उपायुक्त डॉ.चौरसिया ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में आप सबकी सहभागिता अनिवार्य है।

        उपायुक्त डॉ. चौरसिया  ने कहा कि प्रजातांत्रिक ढ़ाचे में सरकार को चुनने के लिए साफ सुथरे माहौल में चुनाव करवाना आवश्यक है और इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है। अत: सफल मतदान के लिए सभी को अपना पूर्ण योगदान देना चाहिए। उन्होंने यूरोपियन देशों में होने वाले शत-प्रतिशत मतदान का हवाला देते हुए लोगो से अपील किया कि वह अपने सुविधा क्षेत्र से बाहर आये और मतदान के महत्व को समझते हुए अपना वोट दें। साथ ही अपने पास.पड़ोस में भी इस भावना को फैलाये। उन्होंने यह भी कहा कि भारत में आयोजित आम चुनाव दुनिया का सबसे बड़ा प्रजातांत्रिक त्योहार है और इस त्योहार के रंग में सभी को रंगना चाहिए।

           वहीं अनुमण्डल पदाधिकारी बेरमो तेनुघाट  प्रेम रंजन ने अपने संबोधन में बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों  जागरूकता के कमी के कारण मतदान कम होता है। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र को मजबूत बनाये रखने के लिए इसे बढाया जाना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन को छुट्टी के रूप में नहीं बल्कि राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य निर्वहन के रूप देखे और मतदान जरूर करें। उन्होंने कहा कि वोट देना हर नागरिक की जिम्मेदारी ही नही बल्कि अधिकार भी है। इसलिए पूरी सजकता से मतदान कर समाज को दिशा और दशा देने में अपना सहयोग प्रदान करें।   

        इस दौरान जिला योजना पदाधिकारी  पी.वी.एन सिंह  प्रखण्ड विकास पदाधिकारी कसमार श्रीमती मोनिया लता सहित अन्य उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: