भागलपुर  : रोटरी विक्रमशिला पिंक द्वारा असनान्दपुर स्थित इंटरस्तरीय उर्दू गल्र्स हाई स्कूल में सैनीटरी पैड वेंडिंग मशीन लगाया गया साथ ही मासिक धर्म,उसकी स्वच्छता से संबंधित बहुत सारी जानकारियां वहां मौजूद बच्चियों को दी गयी की कैसे हम छोटी-छोटी चीजों में सावधानी बरतकर खुद को स्वस्थ और निरोग रख सकते है।  प्रिंसिपल सबीहा फैज ने चंदना चौधरी को मंडावी झा ने किरण गोस्वामी को एवं फरीदा मैं ने अनीता अनवेर को बुके देकर सम्मानित किया।

क्लब की अध्यक्ष चंदना चौधरी नवनिर्वाचित अध्यक्ष   किरण गोस्वामी  अनीता अनवर, स्कूल की प्रिंसिपल साहिबा फैज मांडवी झा, फरीदा किस्वर रहमान, रेशमा, सीमा, रीता कुमारी, तराना बेगम एवं जनजीवन संस्था की सोनी देवी सभी ने मिलकर रिबण काटकर मशीन का उद्घाटन किया। चंदना चौधरी ने सभी को मशीन ओपरेट करने की जानकारी दी एवं 5 रुपये के सिक्का डालकर प्रिंसिपल मैम  ने सबसे पहले पैड निकाल बच्चियों को दिखाया और बताया की अब बच्चियों को मासिक होनेपर आधी पढाई छोडक़र घर नहीं जाना पड़ेगा क्यूंकि अब उन्हें स्कूल में ही यह सुविधाएं मिलेगी।

मंच सचालन नीमा जैन ने किया और धन्यवाद ज्ञापन मांडवी झा ने किया । क्लब के तरफ से यह चौथा मशीन भागलपुर में लगाया गया है मौके पर कई शिक्षिकाएं एवं सैंकडों छात्राएं मौजूद थी।


Share To:

Post A Comment: