पटना, (रिर्पोटर) : पटना आप्थॉल्मोलॉजिकल सोसाइटी 6 अप्रैल और 7 अप्रैल को आईजीआईएमएस पटना के रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्थल्मोलॉजी, चौथा वार्षिक सम्मेलन आयोजित कर रहा है। पूरे बिहार के 200 से अधिक प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल होंगे और हालिया अग्रिमों के स्थानीय नेत्र रोग विशेषज्ञों को अवगत कराने के लिए अतिथि वक्ताओं की एक आकाशगंगा पटना आएगी। इस बैठक का मुख्य आकर्षण दिल्ली से पटना के लिए नेत्र शल्य चिकित्सा का पहला लाइव सैटेलाइट टेलीकास्ट है। आईजीआईएमएस पटना में सभागार में बैठे प्रतिनिधि सर्जरी को लाइव करते हुए देख सकेंगे और वास्तविक समय में दिल्ली में सर्जन के साथ बातचीत कर सकेंगे। रिले नई दिल्ली में सेंटर फॉर साइट से होगा। इस बैठक का उद्घाटन मुंबई के पदमश्री प्रोफेसर डॉण् एस नटराजन करेंगे। जो वर्तमान में ऑल इंडिया आप्थॉल्मोलॉजिकल सोसाइटी के अध्यक्ष हैं। गेस्ट ऑफ ऑनर डा. एन आर विश्वास आईजीआईएमएस के निदेशक और पटना के वरिष्ठ और प्रख्यात नेत्र चिकित्सक डा. बी चौधरी इस अवसर पर शामिल होगें। डा. रंजन अखौरी ओरेशनष् को चीफ डा. आर पी सेंटर फॉर ऑप्थेलमिक साइंसेज एम्स नई दिल्ली प्रो. डा. अतुल कुमार द्वारा दिया जाएगा।

पटना आप्थॉल्मोलॉजिकल सोसाइटी प्रेस के संयोजक और बिहार आप्थॉल्मोलॉजिकल सोसाइटी के सचिव डा. सुनील कुमार सिंह ने कहा कि यह पहली बार है जब इस कांफे्रेंस को संबोधित करने के लिए पूरे भारत से 20 से अधिक राष्ट्रीय अतिथि संकाय आ रहे है। बताया कि इस कार्यक्रम में नेत्र चिकित्सा के क्षेत्रमें हो रहे अनुसंधान और नई चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे अनुसंधान और नई तकनीकों से संबंधित तमाम बातों पर चर्चा की जाएगी। इस दो दिवसीय कांफे्रंस में मुख्य रूप से नई विधि से आंख की बीमारियों के ईलाज पर चर्चा की जाएगी।

इस अवसर पर पटना आप्थॉल्मोलॉजिकल सोसाइटी अध्यक्ष डा. शरत कुमार, सचिव डा. सुनील परमार वैज्ञानिक समिति के अध्यक्ष डा. नीलेश मोहनए कोषाध्यक्ष डा. सत्यजीत सिन्हा, डा. ज्ञान भास्कर, डा. अजय सिन्हा, डा. सुजीत मिश्रा, डा. ए. के. गुप्ता, डा. अभिषेक आनंद और आरआईओ के प्रमुख डा. विभूति पी सिन्हा उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: