कार में 4 लोग सवार थे, जिसमें 3 पुरुष और एक महिला शामिल थी. संभावना जताई जा रही है कि हादसे के शिकार लोग पुणे के रावेत इलाके के रहने वाले थे.


महाराष्ट्र के पुणे में आज शनिवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया. पुणे से वरंधा घाट होते हुए कोंकण जाते समय एक बलेनो कार अपना नियंत्रण खो बैठी और वह नीरा देवघर बांध के पानी में जा गिरी, जिसके बाद हादसे में तीन लोगों की डूबने की वजह से मौत हो गई. जबकि एक की जान बचा ली गई.

अहम बात यह है कि लगातार बारिश की वजह से स्थानीय प्रशासन की ओर से इस रास्ते से जाने को लेकर रोक लगाई गई थी, ऐसे में सवाल उठता है कि प्रतिबंध के बावजूद यह कार कैसे आगे निकल आई.

पुलिस को मिले 2 शव, एक की जान बची

दरअसल, पुणे रावेत से चार लोग घूमने के लिए भोर तालुका के नीरा देवघर बांध रोड से होते हुए महाड की ओर जा रहे थे, लेकिन इसी बीच घने कोहरे और लगातार हो रही बारिश के कारण आगे का रास्ता बाधित हो गया. इसी मोड़ पर कार कुछ फीट की ऊंचाई से सीधे बांध के पानी में जा गिरी

घटना की जानकारी सह्याद्री रिक्रूट फोर्स को मिली और तुरंत बचाव अभियान शुरू किया गया. भोईराज जल आपदा प्रबंधन की मदद से पुलिस ने दो शव बरामद कर लिए हैं जबकि 1 मृत व्यक्ति की तलाश अभी भी जारी है. हादसे में चौथे व्यक्ति को जिंदा बचा लिया गया है

हादसे के वक्त कार में 4 लोग थे सवार

बताया जा रहा है कि कार में 4 लोग सवार थे, जिसमें 3 पुरुष और एक महिला शामिल थी. संभावना जताई जा रही है कि हादसे के शिकार लोग पुणे के रावेत इलाके के रहने वाले थे.

वरंधा घाट से भोर होते हुए रायगढ़ के महाड तक राज्य राजमार्ग पर करीब 20 किलोमीटर तक लंबी पहाड़ी सड़क है. और बारिश के सीजन में यह रास्ता काफी खतरनाक हो जाता है. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है कि आखिर रोक के बावजूद यह कार कैसे आगे निकल गई.

दूसरी ओर, मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर कामशेत सुरंग के पास भूस्खलन की वजह से रास्ता बाधित हो गया था, जिसे स्थानीय प्रशासन की मदद से गुरुवार देर रात तक मलबा हटा दिया गया, हालांकि मुंबई की ओर जाने वाली 3 लेन में से एक लेन को बंद रखा गया है. गुरुवार रात करीब आठ बजे भूस्खलन की वजह से एक्सप्रेस-वे पर मुंबई की ओर जाने वाला रास्ता प्रभावित हो गया था



Share To:

Post A Comment: