महाराष्ट्र में पुलिस ने एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है जिसने पहले एक लड़की को शादी का झांसा देकर उसका रेप किया उसके बाद उससे 47 लाख रुपये ठग लिए.

इस समय सोशल मीडिया पर फेमस होने का ट्रेंड चल रहा है. कई युवक-युवतियां इसके दीवाने हैं. सोशल मीडिया पर कई लोग अपने वीडियो बनाकर वायरल करते हुए नजर आते हैं. लेकिन एक चौंकाने वाला मामला मुंबई से सटे भिवंडी में सामने आया है. एक ऐसा यूट्यूबर यूट्यूब के सोशल प्लेटफॉर्म पर वीडियो बनाकर प्रसिद्धि पाने के लिए युवतियों को प्रेम जाल में फंसाकर उनके साथ बलात्कार करता था. इस यूट्यूबर ने युवती से 47 लाख रुपए भी ठग लिए जिसके बाद पोलिस ने इस यूट्यूबर को गिरफ्तार कर लिया है. इस शख्स की पहचान नवनाथ सुरेश चिखले (पुणे) के रूप में हुई है.

पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस की कार्रवाई 
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पीड़िता अपने परिवार के साथ कोनगांव पुलिस स्टेशन की सीमा में रहती है. वहीं आरोपी यूट्यूबर नवनाथ चिखले पुणे का रहने वाला है और वह मनोरंजन के तौर पर यूट्यूब पर गाने के एल्बम बनाता है. इसलिए वह एक YouTuber के रूप में प्रसिद्ध हैं. फरवरी 2021 को पीड़िता ने Shaadi.com पर अपना नाम रजिस्टर किया और अपनी प्रोफाइल अपलोड की.

आरोपी ने इस तरफ अपने जाल में फंसाया
उसी प्रोफाइल को देखने के बाद आरोपी ने Saadi.com पर मैसेज भेजकर पीड़िता से उसका मोबाइल नंबर ले लिया और  बोला की वह शादी के लिए इच्छुक है. इसके बाद उसने पीड़िता को अपने यूट्यूब वीडियो और रील दिखाकर आकर्षित करने लगा और पीड़िता को प्यार के जाल में फंसाया.

शुरुआत में उसने पीड़ित से ढाई लाख रुपये अपने बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए. जून 2021 में जब आरोपी पीड़िता के घर आया तो उसने उसे घर में अकेला देखा और शारीरिक सुख की मांग की. लेकिन जैसे ही पीड़िता ने उसे मना किया तो उसने बोला हम शादी कर लेंगे. यह कहते हुए उसने जबरन उसके साथ बलात्कार किया. इसके बाद जब पीड़िता ने शादी की बात की तो आरोपी ने कहा कि वह अभी यूट्यूब में अपना करियर बनाना चाहता है, वह एक घर खरीदना चाहता है इसमें बहुत सारे पैसे लगेंगे.

इसके बाद पीड़ित ने घर के गहने और बैंक से लोन लेकर यूट्यूबर को 47 लाख 50 हजार रुपये आरोपी को दिए. कुछ दिन बीतने के बाद जब पीड़िता ने शादी की बात की तो आरोपी यूट्यूबर ने गोलमोल जवाब देते हुए शादी से इनकार कर दिया.

पीडिता ने पुलिस से की शिकायत
शादी का झांसा देकर लाखों रुपये ठगने का एहसास होने पर पीड़ित ने कोनगांव थाने पहुंचकर सारी घटना बताई. पोलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत आरोपी नवनाथ चिखले के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया. कोनगाव पोलिस ने कल्याण-भिवंडी रोड पर जाल बिछाकर आरोपी नवानाथ को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

इस बीच आरोपी के पुलिस हिरासत में जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि उसने यूट्यूब पर मशहूर होने और वीडियो बनाने के युवतियों से पैसे ठगता था और उसी पैसे से वह यूट्यूब पर वीडियो बनाता था. पुलिस ने यह भी बताया कि इस तरह की और भी लड़कियों को उसने अपने जाल में फंसा कर उनके साथ धोखाधड़ी की है. इस यूट्यूबर के मोबाइल में सैकड़ों लड़कियों के नंबर मिले हैं. इसलिए पुलिस ने युवतियों को ऐसे युवकों से सावधान रहने की सलाह दी है और अगर उनके साथ धोखा हुआ है तो थाने में शिकायत करने की अपील की है.



Share To:

Post A Comment: