हरियाली तीज का पर्व सावन के प्रमुथ त्योहारों में से एक है, हरियाली तीज 19 अगस्त 2023, शनिवार के दिन मनाई जाएगी. इस दिन को शिव-पार्वती के मिलने के रुप में मनाया जाता है.



अखंड सौभाग्य प्रदान करने वाली हरियाली तीज 19 अगस्त को शनिवार को है. इस साल हरियाली तीज बहुत ही शुभ और सौभाग्य प्रदान करने वाली मानी जा रही है. कुछ राशियों के लिए ये बहुत ही शुभ मानी जा रही है जिससे उनके भाग्य और वैवाहिक जीवन में बहुत वृद्धि होगी और लाभ भी होगा. इसके साथ ही जीवन के अन्य क्षेत्र में भी लाभ होगा और सुख समृद्धि का वास होगा.

मेष राशि -
मेष राशि वालो के लिए ये तीज बहुत ही लाभकारी साबित होगी. कोई शुभ समाचार मिल सकता है आपको जिसका आपको बहुत दिन से इंतज़ार था. आपकी सेहत सामान्य रहेगी और आर्थिक स्तिथि भी सामान्य रहेगी सोच समझ के खर्चा करें लाभ होगा. वाणी पर नियंत्रण रखे लाभ होगा. 

वृष राशि -
वृष राशि वालो के लिए ये त्यौहार बहुत ही अच्छा रहेगा जिससे आपको लाभ होगा सुहागनों के लिए ये बहुत ही अच्छा फल लेकर आएगा मंगल कामना वाला त्यौहार होगा ये. महिलाओ को मन शांत रखने की ज़रुरत है इस बार जिससे आपको लाभ होगा आर्थिक स्तिथि भी सामान्य रहेगी सोच समझ के खर्च करें.

मिथुन राशि -
दांपत्य जीवन के लिए ये बहुत ही शुभ त्यौहार रहेगा. पति की दृष्टि में आपके सम्मान की वृद्धि होगी जिससे की आपको लाभ होगा और धन धान्य में भी वृद्धि होगी. अपनी सेहत का बहुत ध्यान रखे पति पत्नी दोनों ही पूजा करें अगर माँ पार्वती की तो बहुत लाभ होगा. आपको अपने व्यक्तित्व में बदलाव लाना होगा उससे और भी अच्छा करना होगा जिससे की आपको बहुत लाभ होगा.

कर्क राशि -
कर्क राशि वालो के लिए ये समय बहुत ही शुभ माना जा रहा है. दांपत्य जीवन के लिए ये बहुत ही लाभकारी है. ये दिन आपके लिए लाभकारी साबित होगा. शिव जी के साथ माता पार्वती की पूजा सुखों में वृद्धि करेंगी. आप सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंंगे तो आपको बहुत लाभ होगा.

सिंह राशि -
इस हरियाली तीज के दिन आपको अपने क्रोध पर काबू करने की ज़रुरत है जिससे आपको लाभ होगा. आपका भाग्य पति के भाग्य में वृद्धि करवाएगा जिससे की आपको भी इसका आशीर्वाद मिलेगा. शिव जी के साथ माता पार्वती की पूजा भी लाभ करवाएगी. घर में नए मेहमान आ सकते है जिससे की आपको लाभ भी होगा. 

कन्या राशि (Virgo)
तीज के दिन आपका भाग्य बहुत ही प्रबल होगा जिससे आपको बहुत लाभ होगा. बिज़नेस और व्यापार में आपको लाभ होगा धन की स्तिथि में वृद्धि होगी. कोई नयी डील आप फाइनल कर सकते है. धन लाभ होगा और किसी अच्छी यात्रा पर जा सकते है जो आपको बहुत लाभ दिखा सकती है.

तुला राशि -
आर्थिक लाभ लेकर आएगा ये त्यौहार तुला राशि वालो के लिए. पति को तरक्की मिल सकती है इस बार आपके भाग्य से उनके भाग्य में वृद्धि होगी. वैवाहिक जीवन में खुशहाली रहेगी. सेहत बेहतर होगी. आपके व्‍यक्तित्‍व का प्रभाव बढ़ेगा. व्यापार में भी लाभ होगा आपको की कोई नया काम आपके लिए आ सकता है. 

वृश्चिक राशि -
वृश्चिक राशि वालो के लिए ये तीज बहुत ही सुखद है कोई नयी नौकरी मिलेगी आपको इस बार. शादी में आ रही बाधाएं दूर होंगी बस माता पार्वती और शिव जी की उपासना से आपको बहुत लाभ होगा. आपके व्‍यक्तित्‍व का प्रभाव बढ़ेगा.  इन जातकों की किस्‍मत चमकेगी. आपको कोई शुभ सूचना मिलेगी.  

धनु राशि -
धनु राशि के जातको के लिए तीज सामान्य रहेगी. व्यापार में आपको लाभ होगी. वैवाहिक जीवन में किसी भी तरह की समस्या है तो आपको इसका लाभ मिलेगा. आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां और प्रेम बढ़ेगा. लव लाइफ अच्‍छी रहेगी. कामों में आ रही बाधाएं दूर होंगी. गुड न्‍यूज मिलेगी.

मकर राशि -
मकर राशि की महिलाओं के वैवाहिक जीवन में खुशहाली का आगमन होने वाला है. इस साल की हरियाली तीज आपके लिए बेहद शुभ रहेगी. दांपत्य जीवन में चल रही अनबन शांत होगी और फिर से एक दूसरे के प्रति प्रेम बढ़ेगा. कामकाज से जुड़ी जो समस्याएं आ रही थीं उनका निवारण भी माता पार्वती के आशीर्वाद से हो जाएगा.

कुंभ राशि -
कुंभ राशि के लिए ये तीज सामान्य रहेगी जिससे की आपको ज़्यादा लाभ नहीं होगा. नयी जॉब भी मिल सकती है आपको इस दौरान कुंवारी लड़कियों के विवाह के योग बनेंगे. शादी में आ रही बाधाएं दूर होंगी. आपके व्‍यक्तित्‍व का प्रभाव बढ़ेगा इस त्यौहार के दौरान.

मीन राशि -
मीन राशि वालो के लिए बहुत विशेष रहेगा. इन महिलाओ को पूजा पाठ करने के लिए ये बहुत अच्छा मौका है कोई नयी संपत्ति खरीद सकते है. काम सारे बनेंगे काम में आ रही बाधाएं दूर होंगी जिससे आपको बहुत ही सुख की प्राप्ति होगी और पारिवारिक जीवन भी सामान्य रहेगा.

Share To:

Post A Comment: