मुंबई के सांताक्रुज स्थित गैलेक्सी होटल में रविवार को आग लग गई थी. अब इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है और होटल के प्रबंधक भी पुलिस के रेडार पर हैं.



मुंबई पुलिस और फायर ब्रिगेड ने गैलेक्सी होटल  से आग की घटना की जांच के लिए जरूरी दस्तावेज जमा करने के लिए कहा है. होटल में रविवार को आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई थी. होटल यदि अग्नि सुरक्षा मानकों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो  ऐसी स्थिति में होटल की पानी और बिजली की सप्लाई रोक दी जाएगी. उधर, मुंबई पुलिस ने कहा कि वे दस्तावेजों की जांच के बाद होटल प्रबंधक और मालिक से पूछताछ कर सकते हैं.

सुरक्षा मानकों पर नहीं उतरे खरे, तो होगी कार्रवाई
सांताक्रूज़ स्थित गैलक्सी होटल की तीसरी मंजिल पर आग लगने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी जबकि तीन अन्य घायल हो गए थे. इस बीच, मृतकों के परिवार उनके शवों को हासिल करने विले पार्ले में नगर निगम द्वारा संचालित कूपर अस्पताल पहुंचे. मुख्य अग्निशमन अधिकारी आरएन अंबुल्गेकर  ने बताया कि हमने होटल से दस्तावेज जमा करने को कहा है. अगर हमें पता चलता है कि होटल ने अग्नि सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया था तो हम पानी और बिजली की आपूर्ति बंद कर सकते हैं. बता दें कि इस होटल में नौरोबी जा रहे यात्री ठहरे हुए थे.

होटल के कंस्ट्रक्शन में हुआ थ बदलाव, अब होगी कार्रवाई
 वकोला पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने होटल के कर्मचारियों को दस्तावेज जमा करने के लिए कहा है. बताया जा रहा है कि होटल के कंस्ट्रक्शन में कुछ बदलाव किया गया था. इस संबंध में बीएमसी के एक अन्य अधिकारी ने रविवार को बताया था कि होटल ने कथित तौर पर संरचनात्मक परिवर्तन किए हैं. जिस तरह से मानकों का उल्लंघन किया गया है, उसके संबंध में संबंधित विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी. आग की घटना से दो कमरों के सामान नष्ट हो गए हैं जबकि सीढ़ियों और लॉबी को भी नुकसान पहुंचा है.

Share To:

Post A Comment: