देवानंद तिवारी फ्लाइट में सफर कर रहे थे. उन्हें किडनी की समस्या थी और टीबी भी थी. नागपुर केआईएमएस अस्पताल के डीजीएम एजाज शामी ने कहा कि 62 वर्षीय यात्री किडनी और तपेदिक की बीमारी से पीड़ित था.

 मुंबई-रांची उड़ान के दौरान एक यात्री की तबीयत खराब होने के कारण इंडिगो के विमान को सोमवार की शाम को नागपुर में आपात रूप से उतरना पड़ा. बीमार यात्री को नगापुर के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. नागपुर केआईएमएस अस्पताल के डीजीएम एजाज शामी ने कहा कि 62 वर्षीय यात्री किडनी और तपेदिक की बीमारी से पीड़ित था.

यात्री की पहचान देवानंद तिवारी (उम्र 62 वर्ष) के तौर पर हुई. यह घटना इंडिगो एयरलाइंस (इंडिगो) की मुंबई से रांची आने वाली फ्लाइट संख्या 6E 5093 में हुई. उड़ान के दौरान देवानंद तिवारी को खून की उल्टी हुई. मुंबई से रांची की यात्रा के दौरान उनकी हालत बिगड़ गई.इसके बाद नागपुर स्थित डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की गई लेकिन इलाज से पहले ही यात्री की मौत हो गई.

17 अगस्त को हुई थी एक पायलट की मौत
देवानंद तिवारी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में सफर कर रहे थे. उन्हें किडनी की समस्या थी और टीबी भी थी. यात्रा के दौरान उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई. उसे बहुत खून की उल्टियाँ होने लगीं और उसकी मृत्यु हो गई. नतीजतन, विमान की नागपुर में आपात्कालीन लैंडिंग करायी गयी.

फ्लाइट के नागपुर हवाई अड्डे पर उतरने के बाद, देवानंद तिवारी को आगे के इलाज के लिए हवाई अड्डे पर तैनात किम्स-किंग्सवे अस्पताल की एम्बुलेंस में सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया. डीजीएम (ब्रांडिंग एंड कम्युनिकेशंस) एजाज शमी ने यह जानकारी दी.

इससे पहले 17 अगस्त को नागपुर एयरपोर्ट पर उड़ान भरने से पहले एक पायलट की मौत हो गई. पायलट इंडिगो एयरलाइंस का था. उनका नाम कैप्टन मनोज सुब्रमण्यम था. वह नागपुर से पुणे के लिए फ्लाइट पकड़ने वाला था. लेकिन एयरपोर्ट के बोर्डिंग गेट के पास वह अचानक गिर पड़े और उनकी मौत हो गई. शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई. इस घटना के बाद एयरपोर्ट पर सनसनी मच गई.


 

Share To:

Post A Comment: