शरद पवार ने चिट्ठी में कहा है कि- हम पार्टी के संविधान के खिलाफ काम करने वाले एक अज्ञात समूह के झूठे दावों का खंडन करने के लिए बाध्य नहीं हैं

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) एकजुट है और इसमें कोई विभाजन नहीं है. एनसीपी नेता शरद पवार ने चुनाव आयोग से कहा है कि पार्टी में कोई दो गुट नहीं हैं और कोई विवाद नहीं है. अजित पवार के गुट की ओर से दावा किया गया कि एनसीपी हमारी है. इसके बाद अजित पवार गुट ने केंद्रीय चुनाव आयोग में याचिका दायर की है. इसके बाद चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को अपनी बात रखने के लिए नोटिस भेजा. अब शरद पवार गुट ने जवाब देते हुए जानकारी दी है कि पार्टी हमारी है और अजित पवार ने सिर्फ भ्रम पैदा किया है.

'अजित पवार की मांग खारिज होनी चाहिए'
शरद पवार ने कहा, एनसीपी पार्टी एकजुट है और पार्टी में कोई गुट नहीं है. हमने अजीत पवार द्वारा दायर दस्तावेजों पर आपत्ति जताते हुए 3 अगस्त, 2023 को प्रारंभिक प्रतिक्रिया दायर की थी.एनसीपी चुनाव चिन्ह पर अजित पवार का दावा खारिज किया जाना चाहिए. अजित पवार के पास इस बात का कोई सबूत नहीं है कि पार्टी में दो गुट हैं. यहां तक ​​कि चुनाव आयोग ने भी यह तय नहीं किया है कि कोई विवाद है. इस आधार पर अजित पवार का पर्चा खारिज किया जाना चाहिए.

'एनसीपी के चुनाव चिह्न पर दावा करना जल्दबाजी'
चिट्ठी में कहा गया है कि- हम पार्टी के संविधान के खिलाफ काम करने वाले एक अज्ञात समूह के झूठे दावों का खंडन करने के लिए बाध्य नहीं हैं क्योंकि अजित पवार ने 1 जुलाई 2023 से पहले कोई शिकायत नहीं की थी. एनसीपी की किसी भी बैठक का विरोध नहीं किया गया.' शरद पवार ने यह भी कहा कि अभी याचिका दायर करना जल्दबाजी होगी, इसलिए उनकी मांग खारिज की जानी चाहिए.



Share To:

Post A Comment: