पंचांग के अनुसार आज का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद लाभदायक रहेगा, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल



 ज्योतिष के अनुसार 05 सितंबर 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 03:47 तक षष्ठी तिथि फिर सप्तमी तिथि रहेगी. आज सुबह 09 बजे तक भरणी नक्षत्र फिर कृतिका नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, गजकेसरी योग, व्याघात योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा दोपहर 03:01 के बाद वृषभ राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि -
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढेगा आत्म-सम्मान. गजकेसरी, व्याघात, सवार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस की आय में बढ़ोतरी आपके चेहरे पर खुशी लाएगी. कार्यस्थल पर टीम को लीड करने का मौका आपके हाथ लग सकता है आपके विचार और प्लान्स जल्द ही लागू हो पाएंगे जिस कारण आपकी मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी.

आर्थिक स्थिति के हिसाब से हालात बेहतर रहेंगे. परिवार में आपकी सलाह बहुतों के काम आएगी इसलिए अपनी बात कहने में झिझक न करें. जीवनसाथी की घर के किसी काम में खुले दिल से मदद करें. सेहत के मामले में दिन ठीक रहेगा. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी के लिए अच्छा दिन रहेगा. आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा . उनको समय की महत्ता को समझना होगा.

वृषभ राशि -
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से होगी हानि. शेयर, मुनाफा बाजार में निवेश की प्लानिंग में कुछ रूकावटों का सामना करना पड़ेगा. “मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है. पंखों से कुछ नहीं होता होंसलों से उड़ान होती है. बिजनेस में कुछ वित्तीय बाधाओं को भी महसूस किया जा सकता है, बाधाएं आना और उन्हें दूर करते हुए अपने काम को करते रहना, आपकी परिपक्वता और अनुभव में वृद्धिकारक है.

नौकरी में शांत रहें क्योंकि आपको जल्द ही इन समस्याओं का हल मिल जाएगा. कार्यस्थल पर विपरीत स्थितियों से निपटने के लिए आपको अपनी सोच बदलनी होगी. कार्यस्थल पर सतर्क रहकर कार्य करना होगा. कोई आपके विरूद्ध षडयंत्र रच सकता है. परिवार में आप मेंटली टॉर्चर हो सकते है, प्रेम सम्बन्धों में कुछ नकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं.

सेहत के मामले में दिन आपके लिए बेहतर नहीं रहेगा. यह दिन आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है और आप थोड़ा तनाव में आ सकते हैं. अचानक व्यापार के सिलसिले में यात्रा आपकी चिंता बढ़ा सकती है. छात्र के लिए दिन कठिनाइयों से भरा रहेगा आपको अपना ध्यान भटकाए बिना केवल पढाई में लगे रहना चाहिए. जीवनसाथी से बातचीत करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा .

मिथुन राशि -
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बड़े भाई से मिलेगी खुशखबरी. डेरी प्रोडक्ट के बिज़नेस में आपके अथक प्रयासों से नए ग्राहक जुड़ेंगे. "जहां प्रयत्नों की ऊंचाई अधिक होती हैं, वहां किस्मत को भी झुकना पड़ता है."कार्यस्थल पर आपकी काम करने की काबिलियत आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी. इस दिन से परिवार के पुराने संकट और बाधाएँ खत्म होना शुरू हो सकता है. जीवनसाथी के साथ घर में सुखद शाम गुजरने के संकेत मिल रहे हैं. सामाजिक तौर पर आपके कार्यों से आपके मान-समान में वृद्धि होगी. प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी करने वाले छात्र थोड़ा चिंतित रहेंगे. सेहत में कुछ सुधार हो सकता है.

कर्क राशि -
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे काम करने का नशा आप में रहेगा. परिवार के बिजनेस में आपकी एंट्री करने वाले है, तो दोपहर 12.15 से 2.00 के मध्य करना आपके लिए बेहतर रहेगा. बिजनेस में आपकी महत्वकाक्षाएं नई दिशाओं की ओर आपको ले जा सकती है, धनवृद्धि के योग बन रहे हैं. आर्थिक स्थिति बेहतर रहने से आपके चिंता दूर होगी. नौकरी में पदोन्नति के सुखद योग बन रहे हैं.

कार्यस्थल पर आपके संबंध सभी के साथ बढ़िया रहेंगे और ये काम को और बेहतर बनाने में भी अच्छी भूमिका अदा करेंगे. कार्यस्थल पर विरोध की स्थितियां बनेगी, जो आपकी चिंता बढ़ाएगी. "समय बहुमूल्य है इसे चिंतन में लगाओं चिंता में नही. खिलाड़ी और कलाकार को कुछ अधिक मेहनत करनी होगी, निरंतरता बनाएं रखने में सफल होंगे. सामाजिक स्तर पर आपके लंबित कार्य पूरे होंगे. दाम्पत्य सुखद बना रहेगा वहीं जीवनसाथी से अंतरंगता बढ़ सकती है.

सिंह राशि -
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यों में कुछ समस्या आ सकती है. गजकेसरी, व्याघात, सवार्थसिद्धि योग के बनने से खाने पीने के बिजनेस में लाभ की डील आपके हाथ लग सकती है. बिजनेस में परिश्रम से आप काम कर सकेंगे. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से आपका तालमेल शानदार रहने के योग बन रहे है. ये दिन आपके मन से निराशा के बादल हटा देने वाला सिद्ध हो रहा है.

नौकरी में आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा. कार्यस्थल पर टीम में एकजुटता बनाएं रखकर आप अपने प्रॉजेक्ट को पूरे करेंगे. जीवनसाथी के रिलेशन में सुधार आएगा. मैनेजमेंट के छात्र अपनी पढाई में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. खिलाड़ी और कलाकार को ध्यान के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी. सेहत के मामले में दिन ठीक रहेगा .

कन्या राशि -
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में कुछ समस्या आ सकती है. बिजनेस को सुचारू रूप से चलाने के लिए आपको ज़्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. कार्यस्थल पर किसी से लड़ाई न करें आप अपने काम पर ध्यान देंगे तो आपके लिए दिन बेहतर रहेगा. शादीशुदा जीवन में लड़ाई झगड़े हो सकते हैं. शब्दों पर संयम रखना होगा. "वाणी में सरलता, हृदय में सरलता, लेखनी में सरलता, व्यवहार में सरलता, ये सब गुण आपके जीवन में सफलता और सरलता दोनों लाते हैं ."परिवार में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. अचानक यात्रा आपकी चिंता बढ़ा सकती है. खिलाड़ी प्रैक्टिस करते समय सचेत रहें चोट लग सकती है.

तुला राशि -
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस पार्टनर से बहस हो सकती है. बिजनेस में अच्छे नतीजे मिलने से, नई जगह पर शाखा खोलने की प्लानिंग बना रहे है, तो दोपहर 12.15 से 2.00 के मध्य करें. कार्यस्थल पर कुछ परेशानियां फेस करनी पड़ेगी, जिसे आप अपने काम से आसानी से दूर कर पाएंगे. परिवार के मोर्चे पर अव्यवस्था और गड़बड़ होगी.

आप और आपके जीवनसाथी किसी भी मामले पर आंख बंद करके नहीं देख सकते. आपका वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. बाल झड़ने और स्किन एलर्जी की समस्यां आपकी चिंता बढ़ा सकती है. बेहतर इलाज लें . छात्र, खिलाड़ी और कलाकार की जील और एनर्जी सातवें आसमान पर रहेगी. मेडिकल के छात्र अपने प्रयासों से फ्यूचर में अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे.

वृश्चिक राशि -
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. इंटीरियर डिज़ाइन के बिज़नेस में कुछ नया करने की प्लानिंग बन सकती है. "योजनाएं केवल अच्छे इरादे हैं, जब तक की उन्हें तुरंत कड़ी मेहनत में ना बदला जाएं. व्यापार में अपने पेशेवर प्रोजेक्ट पर काम कर पाएंगे. एकाग्रता और दक्षता के साथ किया गया एफर्ट आपको भविष्य में लाभ की गारंटी देता है. सर्विस में कोई योजना बनाने के लिए यह एक अच्छा दिन होगा. वर्कप्लेस पर अधिक उत्साहित रहेंगे. वर्कप्लेस पर सीनियर्स की मदद से आपका कोई काम पूरा हो सकता है.

परिवार में बड़े भाई का सहयोग आपके लिए किसी खास मामले में उपयोगी सिद्ध होगा. ग्रहों का साथ मिलने से शादीशुदा जीवन शानदार गुजरेगा. प्रेम संबंधों में आपसी विनम्रता प्रेम को और अधिक बढ़ाएगी. छात्र, खिलाड़ी और कलाकार अपने काम पर ध्यान दे पाने में सक्षम रहेंगे. सकारात्मक और सुकूनदायक दिन बीतने की संभावना लग रही है. अचानक यात्रा की प्लानिंग बन सकती है.

धनु राशि -
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे स्टूडेंट्स की पढाई अच्छी रहेगी. इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स के बिज़नेस में परेशानियों का पार करते हुए आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे. व्यवसाय में किसी नए विचार पर काम करना शुरू कर सकते हैं. कार्यस्थल पर आपको अपने नियमित काम करने के लिए ऊर्जा मिल सकती है. नौकरी में सफलता मिल सकती है.

परिवार के साथ आप ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे. जीवनसाथी के साथ काफी दिनों के बाद किसी ट्रिप पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. इंजीनियरिंग के छात्र के लिए दिन कुछ परेशानियों भरा रह सकता है. पृथ्वी पर ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसको समस्या ना हो और ऐसी कोई समस्या नही है. जिसका कोई समाधान ना हो, मंजिले चाहे कितनी भी ऊंची क्यों ना हो उसके रास्ते हमेशा पैरों के नीचे से ही जाते है ."मौसम परिवर्तन का असर आपकी सेहत पर पड़ेगा .

मकर राशि -
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे मां की सेहत अच्छी रहेगी. होटल मोटेल और भोजनालय के बिज़नेस में बुकिंग खाली रहने से बिजनेसमैन चिंता में रहेंगे. बिजनेस में ज़्यादा सोचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं. आपका काम सामान्य गति से भी आगे नहीं बढ़ेगा. सर्विस, नौकरी और कार्यस्थल पर किसी चिंता के साए में काम दिल से नहीं कर पाने की संभावना है. कार्यस्थल पर आपके कार्य को लेकर उच्च अधिकारियों को डाउट हो सकता है.

जीवनसाथी की कोई गलती आपको दुखी कर सकती है. परिवार में आपकी किसी गलती से रिश्ते बिगड़ सकते हैं. "जब नाखून बढ़ जाते हैं तब नाखुन ही काटे जाते हैं, उंगलियां नहीं. इसलिए अगर रिश्ते में दरार आ जाए तो दरार को मिटाइये न कि रिश्तों को. खान-पान का ध्यान रखें आपका पाचन गड़बड़ा सकता है. यात्रा जोखिम भरी हो सकती है. छात्र, खिलाड़ी और कलाकार जितनी चाहते हैं, उस किस्म की सफलता प्राप्त नहीं कर सकेंगे. हारने वाले जीतने वालों पर ध्यान देते हैं जबकि जीतने वाले सिर्फ जीतने पर ध्यान देते हैं.

कुंभ राशि -
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त करेंगे मदद. गजकेसरी, व्याघात, सवार्थसिद्धि योग के बनने से बिज़नेस में अच्छे अवसर आपके हाथ लग सकते है. बिजनेस में किसी बात पर सामान्य रूप से चिंतित और चिंतनशील रहेंगे. नौकरी में आप वित्त के बारे में असुरक्षित और अस्थिर महसूस कर सकते हैं. कार्यस्थल पर आप उन लोगों के साथ गंभीर मुद्दों पर चर्चा करने में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं जिनके पास कोई ज्ञान नहीं है.

किसी पुराने कार्य को लेकर अचानक यात्रा हो सकती है. जीवनसाथी का खास ख्याल रखते दिख सकते हैं. खिलाड़ियों के लिए दिन कुछ सिखाने वाला बितेगा. सामाजिक स्तर पर किसी कार्यक्रम में आपकी उपस्थिति आवश्यक रहेगी. परिवार में आपके निर्णय पर सबकी सहमती रहेगी.

मीन राशि -
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे अपने नैतिक मूल्यों को पुरा करें. फलों के बिज़नेस में निवेश की प्लानिंग बन सकती है. गजकेसरी, व्याघात, सवार्थसिद्धि योग के बनने से कार्यस्थल पर आपके और आपकी टीम मेनेजमेंट की सभी सराहना करेंगे. स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा.

आपके स्वास्थ्य सितारे दुर्बलता और बीमारी का संकेत देते हैं. लव लाइफ में रोमांस बना रहेगा. छात्र, खिलाड़ी और कलाकार अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. ज्ञान आपके दिमाग का खुराक है, आपका कर्तव्य भी यही है कि आप अपने दिमाग को अच्छे से अच्छा ज्ञान हररोज देते रहें.ट्रेवलिंग में हुए खर्चे को लेकर आपकी चिंतित रहेंगे. "आमदनी पर्याप्त न हो तो खर्चों पर नियंत्रण रखिए. जानकारी पर्याप्त न हो तो शब्दों पर नियंत्रण रखिए .

Share To:

Post A Comment: