पंचांग के अनुसार आज का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद लकी रहेगा, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल



ज्योतिष के अनुसार 07 सितंबर 2023, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज शाम 05:31 तक नवमी तिथि फिर दशमी तिथि रहेगी. आज दोपहर 12:10 तक मृगशिरा नक्षत्र फिर आर्द्रा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मिथुन राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि -
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त व रिशतेदारों से मदद मिलेगी. ट्रेवल और टूरिज्म बिज़नेस में निवेशकों के द्वारा किया गया निवेश बहुत लाभ लेकर आएगा. मार्केट स्टडी करने के बाद ही निवेश करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. कार्यस्थल पर आप अपने भाग्य के भरोसे नहीं बैठे अपने प्रयास जारी रखें. "भाग्य भगवान भरोसे होता है, और भगवान भी उसी का भाग्य बदलते हैं, जो अपनी मेहनत पर भरोसा करते है.

परिवार में दिन आपके लिए पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने का है. सामाजिक स्तर पर आपकी उम्मीदें पूरी हो सकती है. परिवार में सभी के साथ आपकी बोंडिंग अच्छी रहेगी. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी अपने-अपने कार्यों में लगे रह सकेंगे. 

वृषभ राशि -
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे आर्थिक परेशानी हो सकती है. बिज़नेस में बिना सोचे समझे बदलाव करने से बचें, अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर अनुभव की कमी होने से कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा . "जिंदगी में चुनौतियों हर किसी के हिस्सें में नहीं आती, क्योंकि किस्मत भी किस्मत वालों को ही आजमाती है. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी करियर बनाने के लिए जुटे रहेंगे.

जीवनसाथी के साथ कुछ समय बीता सकते है. लव- लाइफ में पार्टनर का व्यवहार हृदय को चोट पहुंचा सकता है. संभव है आप किसी स्पेशल व्यक्ति को अपने दिल का हाल बताएंगे, जिससे आपके जीवन के नए चरण की शुरुआत होगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. दोस्त के साथ यात्रा संबंधी कोई प्लान रद्द हो सकता है.

मिथुन राशि -
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढेगा आत्म- विश्वास. बिज़नेस में आपको अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है. कार्यस्थल पर आपको कुछ चुनौतियों के साथ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. "जिन्हें अपनी जिम्मेदारी समझ आ जाती है, उन्हें परेशानियां दूर-दूर तक नज़र नहीं आती है. कार्यस्थल पर अपनी गलतियों से सहमे से रहने की संभावना है.

दूसरों के अनुभवों से सीखने की आपकी क्षमता आपकी खासियत रहेगी, बस उसे बढ़ा लीजिए. दिल के मरीज़ बदलते मौसम को देखते हुए सचेत रहे. सामाजिक स्तर पर सब जगह आपकी ही चर्चा होगी. घर में किसी अप्रिय चर्चा में शामिल होने से बच सकते हैं. आपका साथी आराम देगा . लव- लाइफ के उलझे हुए मुद्दों को सुलझाने में अपना समय बर्बाद न करें. छात्रों को उनके फिल्ड में सफलता मिलेगी.

कर्क राशि -
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढ़ेंगे खर्च रहे सावधान. बिजनेस में खर्चे बढ़ने से आपके मनी फ्लो में कमी आएगी बिजनेस में संभलकर रहें. "प्रकृति से मनुष्य बहुत कुछ सीख सकता हैं, कोहरा हमें सिखाता हैं, जीवन में जब अंधकार छा जाए कुछ दिखाई न दे तो व्यर्थ की कोशिश करने के बजाय एक-एक कदम सावधानी से चलना चाहिए."सर्विसक्लास लोगों के काम से अधिकारी नाखुश हो सकते हैं.

वर्कप्लेस में हालात सामान्य नहीं रहेंगे. कार्यस्थल पर बहुत ज्यादा चिंतित महसूस करेंगे. परिवार में बढ़े हुए खर्च के कारण आप कुछ चिंतित हो सकते हैं. दोपहर तक हालात तनावपूर्ण बने रहेंगे. तनाव, टेंशंस, खुशियां सेलिब्रेशंस ये सभी लाइफ में टेंपरेरी फेज होते हैं, इन को पार करते चलिए मंजिल एक दिन आपके कदमों में होगी. पेट दर्द की परेशानी हो सकती है. छात्र अपने प्रोजेक्ट्स समय से सबमिट नहीं कर पाएंगे जिससे वो चिंता में रहेंगे.

सिंह राशि -
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे लाभ होते-होते हानि हो सकती है. सिद्धि योग के बनने से बिजनेस में अटके हुए प्रोजेक्ट्स पूरे होने के साथ-साथ आपके हाथ नए प्रोजेक्ट भी लगेंगे. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. कार्यस्थल में अपने किसी पर्सनल रीजन से निपटते हुए किसी का भी पक्ष न लें. सेल्स या मार्केटिंग से जुड़े व्यवसायी लाभ प्राप्त कर सकते हैं. कार्यस्थल पर ट्रांसफर की संभावना बन सकती है.

सेहत को लेकर कई प्रकार की परेशानियां आपके सामने खड़े हो सकते है . परिवार में किसी खास से आपको अचानक से कोई तोहफा मिल सकता है संतान से आपको हौसला मिलेगा. मित्र व संबंधियों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. सामाजिक स्तर पर दिखावे से दूरी बनाकर रखना आपके लिए बेहतर रहेगा. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी सफलता हासिल करेंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए टाइम बेहतर रहेगा.

कन्या राशि -
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे राजनितिक उन्नति होगी. सिद्धि योग के बनने से होटल, मोटेल और भोजनालय के बिज़नेस में चैनल पार्टनर की हिस्सेदारी आपके लिए फायदेमंद रहेगी. समझदारी और चतुराई से ऑनलाइन व्यवसाय लाभदायक रहेगा. कार्यस्थल पर दिनचर्या में आप कोई बड़ा बदलाव कर सकते हैं. कार्यस्थल पर सीनियर्स और बॉस आपके कार्य की सराहना करेंगे जिससे आपके मन में घमंड घर कर सकता है.

प्रेम सम्बन्धों में सुरक्षित विकल्प खोज सकेंगे. नए और पुराने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े रहेंगे. संतान से जुड़ी कोई ख़बर सुकून देगी. लव लाइफ बढ़िया रहने के संकेत हैं. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी सफलता का भरसक प्रयास कर सकेंगे. 

तुला राशि -
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे सामाजिक स्तर पर आपकी पहचान बढेगी. बिजनेस में आप द्वारा अपनाई गई रणनीति के कारण ही बिजनेस के विकास में इजाफा होगा. निवेश करने की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के मध्य करें.  नौकरी में शांत रहें ताकि सभी परिस्थितियों में खुद को संतुलित बनाए रख सकें. कार्यस्थल पर दिन आपके पक्ष में रहेगा.  

सामाजिक स्तर पर कार्य करते हुए आपके कदम पॉलिटिक्स की तरफ बढ़ सकते है. पैतृक संपत्ति के अच्छे दाम आपको मिल सकते है. जीवनसाथी के साथ यादों भरे पल व्यतीत कर पाएंगे. सेहत के मामले में बदलते मौसम का ध्यान रखें. परीक्षा की तैयारी कर छात्रों को सफल होने के लिए रीविजन टेक्निक को अपनाना होगा.

वृश्चिक राशि -
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में हो सकती है समस्या. कुछ आर्थिक परेशानी होने से बिजनेस में आपके कार्य अटक सकते है. "आपका हर एक पैसा आपके लिए बहुत कीमती है, इसलिए सोच-समझकर ही खर्च करें." बिजनेस में रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना नहीं है. सितारे पक्ष में नहीं हैं. कोई बात नहीं, आपका कठिन परिश्रम सितारों और भाग्य को आपके पक्ष में लाकर खड़ा होने के लिए मजबूर कर सकता है.

कार्यस्थल पर ज़्यादा काम का बोझ आने से आप चिंता में रहेंगे जिससे आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है. पारिवारिक समस्याओं और झगड़ों को सुलझाने में व्यस्त रहने की संभावना है. आपके लिए बेहतर होगा दिन को शांति और संयम से बिताएं. सेहत से सम्बंधित यात्रा हो सकती है. समाजिक स्तर पर आपके नकारात्मक विचार आपकी प्रतिष्ठा में कमी लाएगी. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी को अपनी सही स्थिति का आकलन करना चाहिए. 

धनु राशि-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से किसी बात पर नोक-झोक हो सकती है. बिज़नेस में आपका काम करने का तरीका दूसरों के मध्य आपकी छवी अलग ही बनाएगा . बिजनेस में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में कुछ नियमों को आप खुद बनाएंगे जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा. कार्यस्थल पर कोई भी निर्णय इमोशनल होकर ना ले. आपको कही से नौकरी के प्रस्ताव आ सकते है.

जीवन के सभी क्षेत्रों में समुचित संतुलन आपको जीवन का पूरा आनंद दे सकता है. पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा. सामाजिक स्तर पर आपके किसी कार्य को लेकर आपकी प्रशंसा होगी. सरदर्द और चक्कर की समस्या हो सकती है. खिलाड़ी को अपने फिल्ड पर ध्यान केंद्रित करने की ज्यादा जरूरत है. "लक्ष्य जीवन के सबसे कड़वे इम्तिहानों का सबसे मीठा फल है."

मकर राशि -
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी मानसिक बिमारी से छुटकारा मिलेगा. सिद्धि योग के बनने से मेडिकल बिज़नेस में आपके हाथ नई डील लगने से बिजनेस में दुगना लाभ प्राप्त करेंगे. आपका बिजनेस ठीक चलेगा और आय बढ़ सकती है, पर अतिरिक्त जोखिम न ही लें. कार्यस्थल पर किस्मत का पहिया आपके साथ चलने से आपके कार्य बिना किसी की मदद के आगे बढ़ेंगे.

कार्यस्थल पर सभी का साथ और सहयोग मिलने से आपको मनचाही सफलता मिलेगी. परिवार में नई योजनाएं बनेगी सुख के साधन प्राप्त होंगे. आपका केयरिंग रवैया आपके साथी का दिल जीत लेगा. सेहत को लेकर सचेत रहना आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर रहेगा. सामाजिक स्तर पर आपको राजनीतिज्ञ साथ मिल सकता है. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी अपनी कड़ी मेहनत से संतुष्ट रहेंगे.

कुंभ राशि -
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे छात्रों की पढाई में आऐगा निखार. सिद्धि योग के बनने से बिजनेस में आ रही कठिनाइयों को दूर करते हुए स्टेट्स को बढ़ाने मे आप सफल होंगे . बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. शत्रु पराजित होंगे, फिर भी सावधानी आवश्यक है. मार्गदर्शन के लिए बुजुर्गों या अधिकारियों का सहारा लेंगें और किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही प्राप्त होगा.

परिवार में किसी से हो पुराने विवाद सुलझ सकते है. आपकी रूचि फिल्म और संगीत के प्रति बढेगी. प्रेमी से तालमेल बढ़िया रहेगा. रिश्तो में अच्छी बॉन्डिंग आपके लिए टॉनिक का काम करती है. सेहत को लेकर भर के खाने से दूरी बनाएं रखें. छात्र अपने फिल्ड में कुछ नया कर अपना टैलेंट का लोहा मनवाएंगे. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी की कार्यप्रणाली में सुधार होगा.

मीन राशि -
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे मां की अच्छी सेहत के लिए माँ दुर्गा से प्रार्थना करें. आलस्य और टीम वर्क की कमी के चलते मार्केट में आपके प्रोडक्ट की ग्राफ नीचे रहेगा. कार्यस्थल पर आप अपने कार्यों को गपशप में लगे रहने के कारण समय से हीं कर पाएंगे. परिवार में सभी आपके बदले हुए बिहेवियर से परेशान रहेंगे. इस भागदौड़ भरी जिंदगी में आपको अपनी सेहत के लिए भी समय निकालना चाहिए.

आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है. दाम्पत्य में प्यार की अहमियत को समझते हुए पूरे सामंजस्य के साथ जीवन का सफर जारी नहीं रख सकेंगे. छात्रों को अगर अपने करियर में सफल होना है, तो पढाई में जी-जान लगानी होगी. ड्राइविंग करते समय निंद की जपकी आ सकती है. चोट लगने की संभावना बन सकती है.

Share To:

Post A Comment: