महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में रविवार को पुलिस ने बाल तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इसमें एक शिशु (Infant) और एक बच्चे (Toddler) को बेचने में शामिल एक डॉक्टर और छह अन्य को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने शनिवार को आरोपी डॉक्टर सोपानराव खंडारे, 28 वर्षीय वनदाना अमित पवार, 41 वर्षीय शीतल गणेश वारे, 24 वर्षीय स्नेहा सूर्यवंशी, 28 वर्षीय नसीमा हनीफ खान, 36 वर्षीय लता सुरवाडे और 45 वर्षीय शरद मारुति देवार को गिरफ्तार किया।

पांच महीने के बच्चे को दो लाख रुपये में बेचा

पुलिस ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि विक्रोली के रहने वाली शीतल गणेश वारे ने कथित तौर पर पांच महीने के बच्चे को दो लाख रुपये में बेच दिया है। अधिकारी ने बताया कि वारे को गोवंडी से पकड़ा गया, जिसके बाद पुलिस ने डॉक्टर सोपानराव खंडारे को गिरफ्तार कर लिया। खंडारे ने शिशु को बेचने में शीतल की मदद की थी।

आरोपी ने दो साल की एक बच्ची को भी बेचा था

उन्होंने बताया कि बाद में बच्चे को रत्नागिरी जिले के गुहागर से बचाया गया। अधिकारी ने बताया कि जांच से पता चला कि आरोपी ने दो साल की एक बच्ची को भी बेचा था और उसे भी बाद में बचा लिया गया है।

गिरोह तेलंगाना-आंध्र में भी बच्चों की तस्करी में शामिल रहा

मुंबई क्राइम ब्रांच ने बताया कि गिरोह तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भी बच्चों की तस्करी में शामिल रहा है। अधिकारी ने कहा कि किशोर न्याय अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

Share To:

Post A Comment: