दिल्ली की राजनीति में स्वाति मालीवाल का मुद्दा गरमा गया है. आम आदमी पार्टी की महिला सांसद स्वाति मालीवाल से सीएम हाउस में मारपीट और बदसलूकी की घटना हुई थी. पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मीडिया में इसकी पुष्टि करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही. अब बीजेपी ने इसे मुद्दा बना दिया है. हालांकि स्वाति मालीवाल का कोई अता पता नहीं चल रहा है.

दिल्ली में 10 दिनों के भीतर लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होने वाली है. इस बीच स्वाति मालीवाल के मुद्दे को लेकर बीजेपी सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है. आम आदमी पार्टी को महिला सुरक्षा के नाम पर घेरा जा रहा है. आप राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से सीएम आवास पर हुई  बदसलूकी पर बीजेपी ने बुधवार (16 मई) को जोरदार प्रदर्शन किया है. 

केजरीवाल लेंगे पीए के खिलाफ सख्त एक्शन: संजय सिंह

आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने सीएम आवास पर स्वाति मालीवाल से बदसलूकी की बात स्वीकार की है. संजय सिंह ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विभव कुमार के जरिए स्वाति मालीवाल के साथ की गई बदतमीजी को लेकर सख्त कार्रवाई करेंगे. पार्टी इस तरह के लोगों का समर्थन नहीं करती है. स्वाति आम आदमी की पुरानी नेताओं में से एक हैं. हम सभी उनके साथ खड़े हैं. 

स्वाति मालीवाल का मुद्दा महिला सम्मान का मामला: बीजेपी

वहीं, एक तरफ संजय सिंह सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रहे हैं. दूसरी तरफ बीजेपी एक्शन में देरी पर सवाल उठा रही हैं. बीजेपी के निशाने पर कोई और नहीं सीधे केजरीवाल हैं. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन किया और कहा कि ये महिला सम्मान का मामला है. संजय सिंह ने घटना की पुष्टि की है. केजरीवाल फिर आरोपी के खिलाफ पुलिस शिकायत क्यों नहीं दर्ज करवा रहे हैं.

कहां हैं स्वाति मालीवाल? 

इस बीच दिल्ली पुलिस भी इस केस में एक्टिव हो गई हैं. दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल से संपर्क करने की कोशिश की है. एबीपी न्यूज को सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक स्वाति मालीवाल ना तो अपने आवास पर मौजूद थीं और ना ही अपने करीबी रिश्तेदार के घर. हालांकि, फिर समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि बुधवार को संजय सिंह ने मालीवाल से मुलाकात की. 

सूत्रों ने बताया कि मालीवाल से मुलाकात के दौरान संजय सिंह के साथ दिल्ली महिला आयोग की सदस्य वंदना सिंह भी थीं. उन्होंने बताया कि उनकी मुलाकात मालीवाल के आवास पर हुई. स्वाति मालीवाल का घर मिंटो रोड पर स्थित है. मालीवाल ने अभी तक अपने साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर केस दर्ज नहीं करवाया है. हालांकि, वह अभी तक मीडिया के सामने भी नहीं आई हैं.

Share To:

Post A Comment: