लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए मंगलवार सुबह 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शुरू हो गया. महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार ने बारामती निर्वाचन क्षेत्र के गंगूबाई काटे जिला परिषद प्राथमिक स्कूल, बूथ संख्या 224 काटेवाड़ी में अपना वोट डाला.

उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार बीजेपी के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन की उम्मीदवार हैं, जबकि उनकी बहन सुप्रिया सुले महा विकास अघाड़ी की उम्मीदवार हैं. इस निर्वाचन क्षेत्र को पवार परिवार का गढ़ माना जाता है, जहां 1984 में पहली बार चुने जाने के बाद शरद पवार कई बार इसका प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. हालांकि, पवार परिवार के भीतर लड़ाई के कारण यह सीट महाराष्ट्र में बड़ी लड़ाई का प्रतीक बन गई है. वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि यह चुनाव महाराष्ट्र के बारामती और अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए है.

मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा, "पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जो अपने उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हैं, उन्हें हमेशा लगता है कि उनका उम्मीदवार जीतेगा. यह शुरुआत है. अभी शाम के 6 बजे भी नहीं हुए हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि लोग हमारे उम्मीदवार का समर्थन करेंगे. यह चुनाव बारामती और अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए है, न कि पवार बनाम पवार के लिए."

उन्होंने कहा कि शाम 6 बजे के बाद मतदान प्रतिशत तय हो जाएगा, लेकिन उन्हें पूरा विश्वास है कि लोग राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े होंगे. उन्होंने कहा, "अगले पांच साल तक स्थिरता होनी चाहिए और बीजेपी के नेतृत्व वाली महायुति इसके अनुसार काम करेगी." आम चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को सुबह 7:00 बजे 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया.

Share To:

Post A Comment: