इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से डिप्टी डायरेक्टर पी एस चिब ने आज 26 जुलाई, कारगिल विजय दिवस पर सभी  हिंदुस्तानियों को हार्दिक बधाई दी ।
आज के दिन ह्यूमन राइट्स की टीम ने कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद किया। जिसमें पी एस चिब  ने कहा कि हमारी इंडियन आर्मी वर्ल्ड की नंबर वन आर्मी है। हमें अपनी आर्मी के उन वीर जवानो को ,जो देश के लिए शहीद हुए उन्हें हर हिंदुस्तानी को हमेशा याद रखना चाहिए और कभी भी उन्हें भूलना नहीं चाहिए, क्योंकि हमारी आर्मी ही अपनी शहादत देकर हमारे देशवासियों की रक्षा करते हैं। तभी तो हिंदुस्तान का हर नागरिक चैन की नींद सोता है।
पी एस चिब ने कहा कि किस तरह पाकिस्तान की आर्मी ने हमारी हिंदुस्तान की सरहद को पार करके हमारी आर्मी की 100 से भी ज्यादा चौकियों पर कब्जा कर लिया था। और तभी हमारी इंडियन आर्मी ने बड़ी ही बहादुरी के साथ दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देते हुए 26 जुलाई 1999 को भारत की सरहद से बाहर निकाल फेंका था। उस वक्त सारी दुनिया ने इंडियन आर्मी का लोहा माना था।
पी एस चिब ने आई ऐच आर ओ टीम की तरफ से हिंदुस्तान के सभी नागरिकों से अपील की ,कि हमें हमेशा आज का यह विजय दिवस याद रखना चाहिए और अपने सैनिकों की शहादत को कभी भी भूलना नहीं चाहिए और अपनी आर्मी का मनोबल हमेशा बढ़ाते रहना चाहिए।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष शक्ति उप्पल, मनी गुप्ता, अमन शर्मा, अशोक कुमार, वरुण  जमवाल आदि सभी ने देश के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
Share To:

Post A Comment: