कानपूर : बी०बी० सिंह क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त उत्तर प्रदेश भविष्य निधि भवन सर्वोदय कानपुर ने दिनांक 5 जून 2018 को अपने आदेश में कहा था की कार्यरत शिक्षामित्र ,अनुदेशक और आई०टी० टीचर की सूचना भविष्य निधि कटौती 1 अप्रैल 2015 से 31 मार्च 2018 तक प्रत्येक माह वेतन/मानदेय कितना दिया गया और कितनी कटौती की गई कर्मचारी का नाम पिता का नाम पद जन्मतिथि नियुक्ति तिथि आधार कार्ड संख्या के साथ जमा करे।

जानकारी के लिए आप सभी को बता दे शिक्षामित्रों के प्रदेश उपाध्यक्ष त्रिभुवन सिंह ने भविष्य निधि कटौती नियम के अंतर्गत एक मुकदमा भविष्य निधि आयुक्त के यहा किया था उस मुकदमे में आदेश किया गया की पूरा डाटा 23 जुलाई 2018 को जमा किया जाये।

आज जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कानपुर नगर प्रवीण मणि त्रिपाठी ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी को एक प्रारूप जारी कर आदेश दिया की सभी सूचनाये 16 जुलाई 2018 तक उपलब्ध कराना आवश्यक है ताकि उक्त सभी कर्मचारियों के भविष्य निधि कटौती हेतु रजिस्ट्रेशन कराने की प्रक्रिया शुरू की जा सके।

शिक्षामित्रों के भविष्य के लिए एक बड़ी लड़ाई है जो त्रिभुवन सिंह ने लड़ कर यह साबित किया की अगर नियमानुसार लड़ा जाये तब हक अवश्य मिलता है  जल्द ही पूरे उत्तर प्रदेश में इसी आधार पर भविष्य निधि कटौती का काम शुरू होगा ऐसा शिक्षामित्र प्रदेश उपाध्यक्ष त्रिभुवन सिंह का कहना है।

आज की सत्ता से देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा
Share To:

Post A Comment: