झांसी। ऐश-ओ-आराम की जिंदगी चाहिए थी। बाइक हो या फिर कार बस मौका मिलना चाहिए। मौका मिलते ही उन्हें चोरी कर भाग जाते हैं। ऐसे ही शातिर दिमाग वाले दो वाहन चोरों को झांसी की प्रेमनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गये दोनों वाहन चोरों के पास से चोरी की आधा दर्जन बाइकें और एक कार बरामद हुई है। पकड़े गये वाहन चोरों के खिलाफ पुलिस ने सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाही शुरु कर दी है।

इस प्रकार बदमाश चढ़े पुलिस की गिरफ्त में

झांसी एसएसपी विनोद कुमार के निर्देश पर प्रेमनगर थाना प्रभारी अवध नारायण पांडे अपनी टीम के साथ बिजौली डगरिया तिराहे पर वाहन चैकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें एक चार गाड़ी नजर आई। संदिग्ध होने पर पुलिस ने उसे रोककर उनमें सवार दो लोगों से पूछतांछ की तो पता चला कि उक्त गाड़ी चोरी की है। पुलिस दोनों युवकों थाने ले गई। जहां पूछतांछ के दौरान पकड़े गये दोनों बदमाशें ने अपना नाम नारायण कुशवाहा निवासी बिंदपुरा थाना पृथ्वीपुर टीकमगढ और दूसरे अपना नाम संजय राजपूत निवासी आजादपुरा थाना पृथ्वीपुरा टीकमगढ़ बताया। दोनों बदमाशों से सख्ती से पूछतांछ करने और निशानदेही पर बिजौली में पानी की टंकी के पास से आधा दर्जन चोरी की बाइकें बरामद की गई। बरामद की गई बाइकों के नम्बर प्लेट बदले हुए थे। पकड़े गये दोनों युवकों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाही शुरु कर दी है।

इसलिए करते थे चोरी

पुलिस अधीक्षक नगर देवेश पांडे के अनुसार पकड़े गये बदमाशों ने बताया कि उन्हें ऐश-ओ-आराम की जिंदगी पसंद थी। शराब पीने का भी शौक था। जिसे पूरा करने के लिए वह मौके की तलाश में रहते थे। मौका मिलते ही वह कार या फिर बाइक चोरी कर निकल जाते हैं। इसके बाद नम्बर प्लेट बदलकर उन्हें कम दामों में बेच देते हैं। उन्होंने अब तक कई वाहनों की चोरी की है।

रिपोर्ट: उदय नारायण कुशवाहा (झांसी)
Share To:

Post A Comment: