राजेश शर्मा सीहोर 

राहुल गांधी पहली मर्तबा भोपाल आ रहे हैं राजनीतिक हल्कों मे उनकी इस यात्रा को कई दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं क्योंकि दो माह बाद मप्र मे विधानसभा चुनाव हैं और पार्टी मे टिकिटार्थियों की लंबी फैहरिस्त है 15 वर्ष से कांग्रेस मध्यप्रदेश मे वनवास भोग रही है और दो माह बाद सत्ता के सिंहासन पर काबिज होने का पुरजोर प्रयास कर रही है। काँग्रेस के वरिष्ठ नेता अपने अपने अनुयायियों को टिकट दिलाने के वास्ते कईयों बार दिल्ली दरबार का दरवाज़ा खटखटा चुके हैं लेकिन कांग्रेस अब वो गलती कदापि नहीं करना चाहती जो उसने पूर्वकाल के दौरान सन् 2003 मे की थी। इसबार चमचावाद के आधार पर कांग्रेस मे टिकटों का वितरण हो इस बात की संभावना फिलहाल तो कम ही नजर आ रही है । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भोपाल यात्रा अंदरुनी रुप से कांग्रेस मे दूध का दूध और पानी का पानी करने वाली भी साबित हो सकती है। कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलनाथ,ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजयसिंह,सुरेश पचौरी भी जमीन पर लेफ्ट-राइट, लेफ्ट-राइट करते करते थकान महसूस करने लगे हैं यही कारण है कि वे 17 सितंबर के "राहुल दौरे" मे शक्ति का प्रदर्शन तो करेंगे लेकिन गुटबाजी का नहीं।

कार्यक्रम को दिया पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन का नाम!

 कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 17 सितंबर को भोपाल आ रहे हैं। राहुल गांधी का काफिला लाल घाटी से रोड शो के साथ भेल दशहरा मैदान पहुंचेगा।राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की राजधानी की यह पहली यात्रा है, उनके इस कार्यक्रम को पार्टी ने कार्यकर्ता सम्मेलन का नाम दिया है।
राहुल गांधी 17 सितंबर को सुबह 11 बजे विशेष विमान से भोपाल पहुंचेंगे। वे एयरपोर्ट से बंद गाड़ी में लालघाटी तक पहुंचेंगे जहां जिला कांग्रेस द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा।उनका यहां से 11.30 बजे विशेष बस में रोड शो शुरू होगा, जो वीआईपी गेस्ट हाउस से होता हुआ पुराना सचिवालय, हमीदिया चौराहा, सदर मंजिल, मोती मस्जिद, कमला पार्क, पॉलिटेक्निक चौराहा, रोशनपुरा, अपेक्स बैंक तिराहा, पीसीसी, बोर्ड आफिस, चेतक ब्रिज, आईएसबीटी होता हुआ 12 किलोमीटर की दूरी तय कर भेल दशहरा मैदान पहुंचेगा। यहां राहुल गांधी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।राहुल गांधी के स्वागत के लिए शहर में 24 प्वाइंट बनाए हैं, जहां वे आम जनता से भी रुबरू होंगे। कांग्रेस पार्टी ने भेल दशहरा मैदान में ज्यादा भीड़ न हो इसलिए लालघाटी चौराहे पर इंदौर, उज्जैन, सीहोर, रायसेन,होशंगाबाद,बैतूल विदिशा,इछावर,देवास,सौनकच्छ,महु,नरसिंहगड़,आष्टा, गुना और राजगढ़ से आने वाले लोगों के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत करने का इंतजाम किया है।इसी तरह महिला कांग्रेस की पदाधिकारी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने और आईएसबीटी पर इटारसी और होशंगाबाद की ओर से आने वाले लोग स्वागत कर सकेंगे।
Share To:

Post A Comment: