जबलपुर में राहुल गांधी को मिला जनता का अभूतपूर्व समर्थन
रोड शो में उमड़ा जन सैलाब

जबलपुर 


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी आज जबलपुर में संकल्प यात्रा के दौरान रोड शो में शामिल हुए। रोड शो ग्वारी घाट से आरंभ हुआ। रोड शो में राहुल गांधी  के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ व चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया विशेष रूप से उपस्थित थे। कांग्रेस की संकल्प यात्रा का रोड शो ग्वारी घाट से रामपुर चौराहा, बंदरिया तिराहा, छोटी लाइन फाटक, शास्त्री ब्रिज, तीन पत्ती, मालवीय चौक, लार्ड गंज थाना, फुहारा, कमानिया गेट, कोतवाली थाने से गोहलपुर होते हुए रद्दी चौकी पहुंचा। इस दौरान पूरे रास्ते मे जनता ने अभूतपूर्व समर्थन दिया। हर चौक चौराहे में जन सैलाब उमड़ रहा था, मानो जबलपुर शहर के वासी पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के पौते और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सुपुत्र को देखने अपने अपने घरों से बाहर आ गए हों। जिस तरह जनता ने राहुल गांधी को समर्थन दिया उससे ये स्पष्ठ हो गया है कि अब मध्यप्रदेश में परिवर्तन की बयार चल चुकी है।

संकल्प यात्रा के रोड शो के अंतिम पड़ाव रद्दी चौकी में हज़ारों की संख्या में पहुंचे जन सैलाब को संबोधित करते हुए श्री राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को सही दाम देने की बात की थी लेकिन सरकार ने इस ओर ध्यान नही दिया और किसान आत्महत्या करने को मजबूर हुए। श्री गांधी ने एक बार फिर राफेल मामले में सरकार को कटघड़े में खड़ा कर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने अनिल अंबानी को राफेल डील में फायदा पहुंचाया।  श्री गांधी ने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि "बेटी पढ़ाओ और बेटी बढ़ाओ" का नारा अब बदल गया है अब ये नारा "बीजेपी के नेताओं से बेटी बचाओ" हो गया है। उन्होंने कहा मध्यप्रदेश महिलाओं के अत्याचार मामले में नंबर 1 पर है। कांग्रेस की सरकार आएगी तो महिलाओं की सुरक्षा पर नीति बनाई जाएगी।

राहुल गांधी ने विशाल जन सभा को आगे संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मध्यप्रदेश के युवाओं को रोजगार दिला सकती है। गांधी ने जनता जनार्दन से कहा कि आप कांग्रेस पार्टी पर विश्वास कीजिए हम आपसे झूठा वादा नही करेंगे। उन्होंने मध्यप्रदेश के युवाओं से आवाहन किया कि युवाओं में शक्ति है अब बीजेपी को हटाइये और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाइए।
Share To:

Post A Comment: