सोमवार को 6 नामांकन पत्र हुए दाखिल,कलेक्टर ने किया स्ट्रांग रुम का निरीक्षण=दिए आवश्यक निर्देश,एक आरोपी जिला बदर,संक्रामक बिमारियों से बचाव को लेकर सभी सीएमओ को निर्देश
 

सीहोर,  एमपी मीडिया पाइंट 

सोमवार को 6 नामांकन पत्र हुए दाखिल

जिले की चारों विधानसभाओं में सोमवार को कुल 6 नामांकन पत्र दाखिल हुए। विधानसभा क्षेत्र सीहोर-159 में 3 अभ्‍यर्थियों ने, बुदनी-156, इछावर-158 और आष्‍टा-157 में 1-1 अभ्‍यर्थी ने नामांकन पत्र संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में जमा किए।

विधानसभा क्षेत्र सीहोर-159 में दो निर्दलीय अभ्‍यर्थी रमेश सक्‍सेना एवं गौरव सन्‍नी महाजन और भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के माखन सिंह सोलंकी ने नामांकन पत्र दाखिल किए।
विधानसभा क्षेत्र बुदनी-156 में  भारतीय जनता पार्टी के अभ्‍यर्थी शिवराज सिंह चौहान ने नामांकन पत्र दाखिल किया।
 विधानसभा क्षेत्र इछावर-158 में रिटर्निंग अधिकारी निर्दलीय अभ्‍यर्थी  परमानंद ने नामांकन पत्र दाखिल किया।
 विधानसभा क्षेत्र आष्‍टा-157 में रिटर्निंग अधिकारी भारतीय जनता पार्टी के अभ्‍यर्थी रघुनाथ सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया।
-----------------------

 कलेक्‍टर ने किया स्‍ट्रांग रूम का निरीक्षण

कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2018 के मद्देनजर रफी अहमद किदवई कृषि महाविद्यालय में बनाए गए स्‍ट्रांग रूम का निरीक्षण कर व्‍यवस्‍थाओं की जांच की। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्‍टर व्हीके.चतुर्वेदी, संयुक्‍त कलेक्‍टर मेहताब सिंह गुर्जर सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
-----------------------


कलेक्‍टर ने समय सीमा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2018 को मद्देनजर रखते हुए समय सीमा बैठक में अधिकारी/कर्मचारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन ड्युटी के दौरान कोई भी अधिकारी/कर्मचारी, पुलिस जवान आदि मतदान करने से वंचित न रहे, इसके लिए सभी विभाग प्रमुखों को फार्म-12 में जानकारी भरकर शीघ्र ही जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्‍ध करानी होगी।
कलेक्‍टर ने सभी चिह्नित गुलाबी मतदान केन्‍द्रों पर मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, रात्रि विश्राम के लिए कक्ष, स्‍नानागार आदि की व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्‍चत करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। हर गुलाबी मतदान केन्‍द्र पर महिला बाल विकास विभाग के द्वारा एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को नियुक्‍त (मतदान दिवस पर) करने के लिए भी निर्देश दिए गए।
------------------------

एक आरोपी जिला बदर

कलेक्‍टर एवं जिला दण्‍डाधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा एक आदतन अपराधी को छह माह के लिए जिला बदर करने की कार्यवाही की है। कलेक्‍टर ने पुलिस अधीक्षक से प्राप्‍त प्रतिवेदन से संतुष्‍ट होकर कमल सिंह पिता निर्भय सिंह ठाकुर निवासी जानपुर वाबडि़या थाना मंडी को सीहोर एवं उसके सीमावर्ती जिलों भोपाल, रायसेन, होशंगाबाद, हरदा, देवास, शाजापुर एवं राजगढ़ की राजस्‍व सीमाओं से छह माह के लिए निष्‍कासित कर दिया है। यह आदेश तत्‍काल प्रभाव से लागू है। यदि आरोपी के विरुद्ध किसी भी न्‍यायालय में प्रकरण विचाराधीन है तो उसकी सुनवाई में उपस्थित होने के लिए उसे पुलिस अधीक्षक सीहोर तथा थाना प्रभारी मंडी सीहोर को सूचित करना अनिवार्य होगा।

------------------------------------
संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए नगर पालिका
अधिकारियों को कलेक्‍टर ने दिए निर्देश,
स्वास्थ्य विभाग के दल ने किया फांगिंग एवं एंटी लार्वा कीटनाशकों का छिड़काव

सीहोर ,

जिले में डेंगू,मलेरिया एवं अन्य संक्रामक बीमारियों की आशंका को देखते हुए जिले के समस्त नगर पालिका अधिकारियों को कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े ने निर्देशित किया है कि नगर में विशेष साफ-सफाई अभियान संचालित कर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करने के साथ-साथ फागिंग मशीन के द्वारा प्रतिदिन नगर में धुंआ करें। जिला चिकित्सालय तथा समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के दलों को भी पूर्ण सहयोग करने के लिए समस्त नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रभाकर तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में संक्रामक बीमारियों की संभावनाओं के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी करते हुए समस्त ब्लाक में तैनात काम्बेट दलों सहित मैदानी अमले को सतर्क कर दिया गया है। वहीं अपर कलेक्टर एवं परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण द्वारा भी निकायों के अंतर्गत आने वाले समस्त नगरीय क्षेत्रों में साफ-सफाई अभियान एवं फागिंग कर उसके फोटोग्राफ प्रेषित करने तथा नागरिकों से प्राप्त सुझावों को एक पंजी में संधारित करने व साप्ताहिक रिपोर्ट प्रेषित करने के लिए समस्त नगर पालिका परिषद  अधिकारियों को निर्देशित किया है।
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला मलेरिया अधिकारी श्रीमती क्षमा बर्वे के दिशा निर्देशन में नसरूल्लागंज के बोरखेड़ा, इछावर के मोलगा, आष्टा के कोठरी, में आज लार्वा व फिवर सर्वे कर एंटी लार्वा दवाओं का छिडकाव कर लोगों को जागरुक किया।
Share To:

Post A Comment: