नवागत कलेक्टर ने पदभार ग्रहण किया,
सुशासन दिवस पर दिलाई अधिकारियों को शपथ

सीहोर, एमपी मीडिया पाइंट 

सोमवार को नवागत कलेक्टर गणेशशंकर मिश्रा ने पदभार ग्रहण किया। कलेक्टर श्री मिश्रा 2010 बैच के आईएस अधिकारी हैं। इसके पहले वह जिला अलीराजपुर में पदस्थ थे।
   पदभार ग्रहण करने के पश्चात पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस को सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर नवागत कलेक्टर गणेशशंकर मिश्रा द्वारा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सुशासन की शपथ दिलाई। कलेक्टर ने कहा कि हम सभी अपने दायित्वों का पूर्ण निष्ठा से समय पर निर्वहन करें, ऐसा कोई कार्य न करें जिससे की प्रशासन की छवि धूमिल हो। साथ ही जन-समस्याओं का त्वरित निराकरण करें तो सुशासन अपने आप स्थापित हो जाएगा।

 -------------                                                     शासकीय अधिकारी कर्मचारी से अभ्रदता करने वाले पर फौरन होगी कानूनी कार्यवाही,

समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश एवं किया कलेक्ट्रेट कम्पोजिट भवन का निरीक्षण

सीहोर, एमपी मीडिया पाइंट 

   समय सीमा बैठक में नवागत कलेक्टर श्री गणेश शंकर मिश्रा ने सभी अधिकारी कर्मचारियों को बताया कि किसी भी शासकीय अधिकारी कर्मचारी से अभ्रदता करने वाले व्यक्ति पर बिना बिलंब किये कानूनी कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को अपने लक्ष्यों की पूर्ति के लिये निडरता से कार्य करने के निर्देश दिये।  
   समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने निर्देश देते हुए बताया कि किसी भी बैठक में यदि कोई अधिकारी बिलंव से पहुंचता है तो उसे 500 रुपये के अर्थदण्ड से दंडित किया जाएगा। यह राशि चिकित्सा अथवा समाजसेवा के लिये दी जाएगी। इसी प्रकार यदि कोई अधिकारी बिना किसी मौखिक या लिखित सूचना के अवकाश पर जाता है तो 5 बार तक उसका एक दिन का अर्जित अवकाश समाप्त किया जाएगा परन्तु यदि छटवीं बार भी गलती दोहराई जाती है तो वेतनवृद्धि रोकी जाएगी।
   कलेक्टर ने यह भी निर्देशित किया कि सभी अपने लक्ष्य की पूर्ति के लिये स्वयं क्रियाशील रहे। किसी कार्य को पूरा करने के लिये यदि कोई समस्या आ रही है तो तुरंत सूचित करें। कार्य पूर्ण करने में अगर संसाधनों की कमी है तो संसाधन भी उपलब्ध कराए जाएंगे। कलेक्टर ने सभी जिला प्रमुखों को निर्देश दिये कि सप्ताह में 2 दिन भ्रमण पर रहें।
   कलेक्टर ने बैठक के पश्चात कलेक्ट्रेट कंपोजिट भवन का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी शाखाओं के प्रभारियों से रिकार्ड की जानकारी ली। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अरुण कुमार विश्वकर्मा, अपर कलेक्टर वीके चतुर्वेदी सहित समस्त विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
Share To:

Post A Comment: