अंधकार के सांथ होगा नए वर्ष का आगाज़ !!मुवाड़ा गांव मे 25 दिन से लाईट नहीं,



इछावर/मुवाड़ा,एमपी मीडिया पाइंट 

इछावर तहसील के मुवाड़ा गांव मे 20-25 दिनों से लाईट नहीं है ग्रामीणों कई मर्तबा बिजली विभाग के अधिकारियों को उक्त समस्या से अवगत करा चुके हैं लेकिन  कोई हल नहीं निकला अब ग्रामीणों का कहना है कि हम नए वर्ष मे इछावर पहुंचकर विद्युत विभाग कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे, 31दिसंबर की रात जहां समूचा प्रदेश रोशनी की जगमगाहट के सांथ नए वर्ष का स्वागत करेगा वहीं मुवाड़ा गांव अंधकार मे डूबा रहेगा क्योंकि 20-25 दिन से गांव का खराब ट्रांसफॉर्मर आजतक भी नहीं सुधारा जा सका है।

बिजली कंपनी के अफसरों की मनमानी का खामियाना इन दिनों मुवाड़ा रहवासियों को भुगतना पड़ रहा है ! गांव के ट्रांसफार्मर की केबल जलने से आधे गांव रहवासियों को 20- 25 दिनों से अंधेरे में रहकर अपना जीवन यापन करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है,
बिजली कंपनी के अफसरों को ट्रांसफार्मर जलने की सूचना देने पर ट्रांसफार्मर तो निकालकर ले गए, लेकिन 20-25 दिन गुजरने के बावजूद अबतक वह सुधरकर नहीं आया।
ग्रामीण ईश्वर सिंह राजपूत,विजेंद्र सिंह दरबार,जितेन्द्र सिंह,सूनील,छोटु सिंह,राहुल परमार,सोनू मीणा आदि ने बताया कि ट्रांसफार्मर जलने के कारण 25 दिनों से गांव में अंधेरा है,और लोग परेशान हैं! एक ओर जहां ग्रामीणों को पेयजल के लिए हैंडपंपों का सहारा लेना पड़ रहा है  वहीं दूसरी तरफ बिजली से चलने वाले उपकरण ठप पड़े हैं। आटा चक्की पर गेहूं पिसवाने के लिए ग्रामीणों को दूसरे गांव जाना पड़ रहा है बच्चों की पड़ाई प्रभावित हो रही है सांथ ही मवेशियों को पानी पिलाने दो किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा है मोबाइल तक चार्ज नहीं हो पा रहे हैं। बिजली नहीं होने के कारण तरह-तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है यदि हमारी समस्या पर विद्युत विभाग ने समय रहते ध्यान नहीं दिया तो इछावर पहुंचकर बिजली ऑफिस के सामने ग्रामीण धरना प्रदर्शन करेंगे।

इस संबंध मे विभाग के लाईनमेन मोहनलाल का कहना है कि अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर गांव में रख दिया जाएगा।
Share To:

Post A Comment: