कलेक्टर ने दिए राजस्व अधिकारियों को दिशा-निर्देश,
कहा- तीन माह के भीतर करें लंबित प्रकरणों का निराकरण 

सीहोर, एमपी मीडिया पाइंट 

    कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समस्त राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह प्रकरण जो छह माह से अधिक समय से लंबित हैं, उनका निराकरण तीन माह के भीतर करें। प्रत्येक प्रकरण आरसीएमएस में दर्ज होना चाहिए। आरसीएमएस में दर्ज प्रकरण की पावती आवेदक को दें, एक पावती पर आवेदक के हस्ताक्षर करवा कर न्यायालय के रिकार्ड में अनिवार्य रूप से जमा करें। राजस्व न्यायालय में चल रहे6 सभी प्रकार के प्रकरणों की पेशी अगली तारीख एक सप्ताह के भीतर ही हो। ऐसा करने से सभी प्रकरणों का निराकरण तय समय में किया जा सकेगा।  
      कलेक्टर ने निदेर्शित किया कि 31 जनवरी के पहले सीमांकन के सभी लंबित प्रकरण निराकृत कर लिये जाएं। नये पटवारियों को विस्तृत प्रशिक्षण दिया जाए। कलेक्टर ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि 31 मार्च तक भू-अधिग्रहण का कार्य पूर्ण कर लिया जाए।
      आगामी लोक निर्वाचन 2019 की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्र के राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियों से बैठक में चुनाव से संबंधित चर्चा जल्द ही करलें। कलेक्टर ने मतदान केन्द्रों पर बिजली, पानी शौचालय, दिव्यांगों एवं वरिष्ठजनों के लिये रैम्प आदि की व्यवस्थाओं के बारे में भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में अपर कलेक्टर वीके चतुर्वेदी, संयुक्त कलेक्टर राजेश रंजन पाण्डे सहित समस्त राजस्व अधिकारी उपस्थित थे
Share To:

Post A Comment: