कमलनाथ की बैठक से सिंधिया गायब,
राजनितिक हल्कों तेज हुई चर्चाएँ


भोपाल,  एमपी मीडिया पाइंट

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा बुलाई गई प्रत्याशियों की बैठक मे ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 10 प्रत्याशी अनुपस्थित रहे। बैठक मे अरुण यादव,रामनिवास रावत,ओम पटेल,देवेन्द्र पटेल सहित कुछ प्रत्याशियों ने अपनी गैरमौजूदगी की सूचना पहुंचाई जबकि कुछेक का कारण अब भी अज्ञात बताया जा रहा है। बैठक मे महाराज की अनुपस्थिति ने कांग्रेस के हल्के को गर्मा दिया है।

कमलनाथ द्वारा भोपाल मे अायोजित बैठक में ज्यादातर  प्रत्याशी और नेता मौजूद थे लेकिन मुख्यमंत्री पद के दूसरे सशक्त दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत दस प्रत्याशी अनुपस्थित रहे
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने 219 प्रत्याशियों की बैठक ली जिसमें उन्हें मतगणना के दिन क्या कुछ करना है उसकी बारीकियां बताई गई। लेकिन कमलनाथ की यह बैठक एक अन्य वजह से सुर्खियों में आ गई है।
दरअसल, इस पाठशाला से पार्टी के नामवर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फासला बनाए रखा सांथ ही मंच पर भी जो बैनर लगे उसमें केवल कमलनाथ, सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तस्वीर थी। जिसके बाद प्रदेश की सियासी फिजाओं में कई सवाल घुमड़ने लगे हैं।
अब प्रश्न यह उठता है कि पार्टी मे सबकुछ ठीकठाक चल रहा है तो महाराज की अनुपस्थिति क्यों! क्या वे तल्ख चल रहे हैं!  सबसे बड़ी बात यह है कि इस बैठक मे मतगणना से पहले पार्टी में अन्तर्हकलह उभरती है तो यह कांग्रेस के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है। वैसे भी मप्र मे कांग्रेस को गुटबाजी का गड़ माना जाता रहा है। मतगणना के पहले पार्टी मे दरारें दृष्टिगोचर होने लगी हैं जिसे कांग्रेस के जमीनी और कर्मठ कार्यकर्ताओं के लिए अच्छी खबर नहीं कहा जा सकता।
Share To:

Post A Comment: