रेत के अवैध उत्खनन व परिवहन के विरुद्ध प्रशासन हुआ सख्त,

सीहोर जिले के सरदार नगर रेत घाट से  एक दर्जन से अधिक डंपर  किये जब्त
 

सीहोर,  एमपी मीडिया पाइंट 


कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा द्वारा दिए गए आदेश के बाद खनिज  संपदा दोहन के मामले में प्रशासन सख्त नजर आया । शनिवार सुबह से ही बुधनी तहसील का प्रशासनिक अमला रेत घाट सरदार नगर पर रहा और वहां रेत भरने गए करीब एक दर्जन डम्परों के विरुद्ध जब्ती की कार्रवाई की। प्रशासनिक अमला देख मौके पर मौजूद रेत माफिया के लोग सकपका गए।

 जानकारी अनुसार शनिवार सुबह खनिज इंस्पेक्टर खुशबू वर्मा, एसडीएम शैलेंद्र हिनोतिया, तहसीलदार अभिषेक शर्मा समेत शाहगंज थाना प्रभारी मनोज दुबे रेत रेत डंपरों की  धरपकड़ करने  रेत घाट सरदार नगर पर पहुंचे। इस दौरान प्रशासनिक अमले को देखकर कुछ डंपर चालक तो डंपर  लेकर भाग निकले, वहीं रेत भरने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे एक दर्जन डंपर खड़े मिले जिनके विरुद्ध प्रशासन ने जब्ती की कार्रवाई। इस प्रशासनिक कार्रवाई के कारण रेत का अवैध परिवहन करने वालों मे हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। जब प्रशासनिक अमला जब्ती की कार्रवाई कर रहा था उस दौरान बौखलाए डंपर चालक अधिकारियों को रेत रॉयल्टी के परिचय दिखाते नजर आए। डंपर चालकों का कहना था कि हमारे पास रेत भरने की रॉयल्टी है फिर कार्रवाई क्यों की जा रही है ।


यह बोले अधिकारी -----------------------

  डंपर चालक प्रशासन को देखकर सड़क किनारे रेत खाली कर भागने का प्रयास कर रहे थे,  जिनके विरुद्ध जब्ती की कार्रवाई  की गई है वहीं दस डम्पर को भी पकड़ा गया है। रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन करने वालों के खिलाफ भविष्य मे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

                                 शैलेन्द्र हिनोतिया,     
                                 एसडीएम, बुदनी
Share To:

Post A Comment: