गणतंत्र दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक शिवराज सिंह चौहान ने किया ध्वजारोहण
इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रस्तुतीकरण पर 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा,
करोड़ो रुपए के निर्माण व विकास कार्यो का किया लोकार्पण,
आन,बान और शान से लहराया तिरंगा,



नसरुल्लागंज, एमपी मीडिया पाइंट 

नगर व क्षेत्र में देश का 70 वां गणतंत्र पर्व हर्षोल्लास के सांथ मनाया गया। पर्व को लेेकर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी उत्साह व उमंग का माहौल देखा गया। नगर की परम्परानुसार प्रात: 7.30 बजे नगर के गांधी चौक छोटा बाजार में नगर की प्रथम महिला नागरिक नपं अध्यक्ष अनिता राजेश लखेरा ने ध्वजारोहण कर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करते हुए क्षेत्रवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। वहीं मुख्य कार्यक्रम स्थल शा उत्कृष्ठ विद्यालय में नगर परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्र के विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली।  
इस अवसर पर विधायक सिंह ने स्कूली बच्चों द्वारा दी गई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतीतरण पर कहा कि बच्चों द्वारा दी गई प्रस्तुती मप्र की सबसे अच्छी प्रस्तुती है। उन्होने चयनित पांच स्कूलों को विधायक निधि से 25-25 हजार रुपए का विशेष पुरस्कार स्कूलों में पहुंचकर दिए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज हम मिलकर यह संकल्प करे कि मप्र प्रगति और विकास के रास्ते पर लगातार इसी तरह आगे बढ़ता रहे। केवल सरकार नहीं बल्कि समाज भी प्रदेश को आगे बढ़ाए। गणतंत्र में गण में जनता प्रमुख है और तंत्र उनकी सेवा के लिए हैं। संविधान में सरकार बनती है और बदलती रहती है, लेकिन प्रदेश व क्षेत्र इसी तरह आगे बढ़ता रहे इसके लिए हम निरन्तर प्रयासरत रहेगें। उन्होंने नगर परिषद आयोजित सफल कार्यक्रम के लिए अध्यक्ष अनिता लखेरा सहित परिषद पदाधिकारियों को बधाई दी। सांथ ही उत्कृष्ठ विद्यालय द्वारा एनसीसी केडेट्स के लिए गणवेश व सांस्कृतिक संसाधन के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा की। और कहा कि विद्यार्थियों को मेहनत करने की आवश्यकता है वह हर क्षेत्र में आगे बढक़र देश का नाम रोशन करे। उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए उनका मामा सदैव उनके साथ रहेगा।
करोड़ो रुपए के विकास कार्यो का किया लोकापर्ण
पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा ध्वजारोहण के उपरान्त नगर परिषद द्वारा पूर्व शासन की घोषणा अनुसार नगर के प्रत्येक घर तक जल पहूुंचाने के लिए 2 करोड़ 22 लाख रुपए की पाईप लाइन विस्तार कार्य, दुर्गा मंदिर चौराहे से सुदामा सेतु तक 56 लाख रुपए की सीसी सडक़ व पेवरबलॉक, वार्ड क्रमांक 8 में 11.47लाख रुपए से प्राथमिक शाला भवन निर्माण, रॉयल मार्केट मे 4.01लाख से प्याऊ निर्माण, अबेंडकर पार्क में 3.50 लाख से डॉ भीमराव अबेंडकर प्रतिमा एवं पार्क का जीर्णोद्धार कार्य, अटल उद्यान में 3.50 लाख से पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा अनावरण तथा वार्ड क्रमांक 15 में 41.4 लाख से सीसी सडक़ व आरसीसी नाली निर्माण कार्य का लोकापर्ण किया। इस अवसर पर उनके साथ वरिष्ठ भाजपा नेता गुरुप्रसाद शर्मा, रघुनाथ सिंह भाटी, रवि मालवीय, लखन यादव, मारुति शिशिर, राजेश लखेरा, राजेश पंवार, परिषद पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।
Share To:

Post A Comment: