मंत्री ने दिए अनियमित्ताओं की जांच के आदेश,
अनुविभागीय कार्यालय सीहोर का मामला 

सीहोर,  एमपी मीडिया पाइंट 

सहकारिता संसदीय कार्य एवं सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने अनुविभागीय कार्यालय सीहेार में तत्कालीन एसडीएम के द्वारा राजस्व से संबंधित विभिन्न कार्यो में की गई अनियमित्ताओं की जांच के आदेश दिए है। 

शहर के रेलवे स्टेशन रोड छावनी निवासी वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुलदीप सेठी ने शपथ पत्र के साथ बीते दिनों मुख्यमंत्री कमलनाथ और सहकारिता संसदीय कार्य एवं सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ गोविंद सिंह को अनुविभागीय कार्यालय सीहेार में तत्कालीन एसडीएम राजकुमार खत्री के द्वारा राजस्व से संबंधित विभिन्न कार्यो में की गई अनियमित्ताओं की लिखित शिकायत की गई थी। जिस में शहर सहित श्यामपुर के आसपास की कृषि और वन भूमियों को अवैधानिक रूप से डायवर्ट किया गया था इस मामले में मंत्री श्री सिंह के द्वारा जांच के आदेश प्रशानिक अधिकारियों को जारी कर दिए गए है।
--------------------
 जनवरी को शहीद दिवस पर किया जाएगा मौन धारण

सीहोर, एमपी मीडिया पाइंट 

      प्रत्येक वर्ष 30 जनवरी को प्रात:11 बजे पूरे देश में उन शहीदों की स्मृति में जिन्होंने भारत के स्वस्तंत्रता संग्राम में अपने जीवन का बलिदान दिया है, दो मिनिट का मौन रखा जाता है और कार्य तथा गतिविधियां रोक दी जाती हैं।
      कलेक्टर श्री गणेश शंकर मिश्रा द्वारा जिले के समस्त विभाग, शैक्षणिक संस्थाओं तथा निजी एवं सार्वजनिक उपक्रमों को निर्देश जारी किए हैं कि शहीद निवस संर्पूण गरिमा के साथ मनाया जाए। कठिनाई से प्राप्त हुई स्वतंत्रता की सुरक्षा तथा उसकी समृद्धि के प्रति सजग रहना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य और उसका नैतिक उत्तरदायित्व है।
      जिले के विभिन्न वाण्ज्यि और उद्योग संघ भी यह सुनिश्चत करें कि वे अपने सदस्यों, संबद्ध एसोसिएशन तथा संगठनों को शहीद दिवस के अवसर पर दो मिनिट का मौन रखने के लिए कहें।
-----------------
 आयुष्मान निरामयम योजना अन्तर्गत होगा नि:शुल्क इलाज

सीहोर, एमपी मीडिया पाइंट 

       मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रभाकर तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आयुष्मान निरामयम योजना के अन्तर्गत वर्ष 2011 की जनगणना के आधार पर सामाजिक, आर्थिक एवं जातिगत आधार पर लाभार्थी की पहचान कर एक वर्ष के लिए पूरे परिवार को 5 लाख रुपये तक का समस्त शासकीय संस्थाओं एवं चिन्हित प्रायवेट अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज किया जाता है। इस योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थी के पास फोटो आईडी या समग्र आईडी होना चाहिए।लाभार्थी दस्तावेज के आधार पर कामन सर्विस सेंटर से गोल्डन कार्ड बनवा सकते हैं। इस कार्ड के आधार पर किसी भी चिन्हित स्वास्थ्य संस्था में लाभार्थी नि:शुल्क इलाज प्राप्त कर सकता है।
      उन्होंने बताया कि जिले में इस योजना के अन्तर्गत 117,830 लाभार्थियों को चिन्हित किया गया है इनमें से 444 लाभार्थियों को लाभांवित किया जा चुका है।
Share To:

Post A Comment: