जीवविज्ञान के प्रश्न पत्र में थे कोर्स के विपरीत सवाल
प्रोफेशनल एक्जामिनेशन ने की बढ़ी गलती
कलेक्ट्रेट पहुंचे शिक्षक वर्ग एक के परीक्षार्थी
पुन: ऑनलाईन परीक्षा आयोजित करने की मांग 

सीहोर,  एमपी मीडिया पाइंट 

 उच्च माध्यमिक शिक्षक वर्ग एक की ऑनलाईन परीक्षा के प्रश्र पत्र में प्रोफेशनल एक्जामिनेशन के द्वारा की गई गलती से पीडि़त परीक्षार्थी बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। परीक्षार्थियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा के नाम ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर राजीव रंजन पाण्डे को दिया। परीक्षार्थियों ने कहा की प्रोफेशनल एक्जामिनेशन की गलती के कारण भविष्य अंधकारमय हो रहा है। जीव विज्ञान वर्ग एक की परीक्षा कोर्स के मुताबिक पुन: ऑनलाईन आयोजित करने की मांग परीक्षार्थियों के द्वारा की गई। 

शिक्षित बेरोजगारों ने शिक्षक बनने के लिए प्रोफेशनल एक्जामिनेशन के द्वारा आयोजित ऑनलाईन परीक्षा में हिस्सा लिया। कोर्स के मुताबिक जीव विज्ञान विषय की तैयारी उच्च माध्यमिक वर्ग एक के अभ्यार्थियों ने की। जबकी कोर्स के विपरीत प्रश्र तीन फरवरी को ऑन लाईन जारी प्रश्र पत्र में प्रोफेशनल एक्जामिनेशन के द्वारा पूछे गए। जिस से परीक्षार्थियों में असमंजस की स्थिति बन गई। परीक्षार्थी प्रश्र पत्र को हल हीं नहीं कर सकें और शिक्षक बनने से पहले हीं प्रोफेशनल एक्जामिनेशन की गलती के कारण अपात्र घोषित कर दिए गए। 

प्रोफेशनल एक्जामिनेशन के द्वारा की गई गलती से पीडि़त जितेंद्र वर्मा, महेंद्र सिंह, विनोद कटारे, रजनी, ज्योति शाक्य, ललिता रेकवार, मनीषा राजपूत, पूजा इटावदिया, ज्योति शर्मा, राजेंद्र वर्मा, अनिल परमार, राजेश राठौर, गजराज पंचलानिया, आदित्य मेवाड़ा, हरिनारायण वर्मा, दिनेश वामनिया, कमल पोरवाल, नीलिमा, कविता मालवीय, रजनी कटारे, मोना रधुवंशी सहित अन्य परीक्षार्थी ज्ञापन देने वालों में शामिल है।
Share To:

Post A Comment: