पटना :   दरभंगा सीट को लेकर तथाकथित महागठबंधन में चल रहे खींचतान पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि यह तो होना ही था। मिर्जा गालिब की शेर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इब्तिदा इश्क रोता है क्या,आगे-आगे देखिये होता है क्या। महागठबंधन के नेता एक ओर जहां राजग के विजय रथ को रोकने की बात कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर एक अदद सीट के लिए कांग्रेस और राजद के बीच नूराकुश्ती जारी है।
      श्री पांडेय ने कहा कि कांग्रेस को अगर दरभंगा सीट चाहिए तो कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी को होटवार जेल की परिक्रमा करनी होगी। क्योंकि दरभंगा सीट से अब्दुलबारी सिद्दिीकी को लड़ाने का फैसला राजद नेता तेजस्वी यादव का नहीं बल्कि उनके पापा लालू प्रसाद का है। इसलिए बिरसा मुंडा जेल में बंद लालू प्रसाद के इजाजत के बगैर कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि वैसे भी सीट शेयरिंग में राजद सुप्रीमो की ही चली और कांग्रेस को 9 सीटों पर संतोष करना पड़ा। इसलिए अच्छा रहेगा कि राहुल गांधी लालू के चरणों में नतमस्तक होकर दरभंगा सीट के लिए एनओसी ले लें, वरना कहीं ऐसा न हो कि गाड़ी पटरी से उतर जाए।
    श्री पांडेय ने कहा कि बिहार सहित अन्य प्रदेशों में बैशाखी के सहारे प्रधानमंत्री की कुर्सी का सपना संजोये कांग्रेस का सपना कभी पूरा नहीं होने वाला है। जब एक सीट को लेकर कांग्रेस को इतने पापड़ बेलने पड़ रहे हैं तो प्रधानमंत्री बनने की बात आएगी तो क्या होगा। बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भले ही दरभंगा सीट को परंपरागत सीट बता दावा जता रहे हों,लेकिन बहुत जल्द उनका दावा हवा में तैरता नजर आएगा। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के अंदर का अंतर्विरोध अब धीरे-धीरे मुखर होने लगी है। हाल यह है टिकट से वंचित महागठबंधन के नेता मोर्चा खोल आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं।

Share To:

Post A Comment: