मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटे में फिर आंधी और बारिश हो सकती है.


देश के कई राज्यों में बेमौसम हुई बारिश, तूफान आने और बिजली गिरने के चलते जान-माल का काफी नुकसान हुआ है. तीन राज्यों मध्य प्रदेश , राजस्थान और गुजरात में 34 लोगों की मौत हुई है. इस मामले में केंद्र की तरफ घोषित मुआवजे को लेकर सियासी घमासान छिड़ा गया. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से गुजरात के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया था. वहीं मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले में प्रधानमंत्री पर भेदभाव का आरोप जड़ दिया और सवाल किया कि मुआवजा सिर्फ गुजरात के लिए ही क्यों?

वहीं कमलनाथ के इस हमले के करीब 2 घंटे बाद प्रधानमंत्री मोदी का एक और ट्वीट आया, जिसमें अन्य राज्यों के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया. बताया गया कि प्रधानमंत्री कार्यालय के पास गुजरात की रिपोर्ट ही पहले आई थी, उसी के आधार पर मुआवजा घोषित किया गया.

बता दें कि तूफान के चलते राजस्थान में नौ लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हुए हैं. मंगलवार शाम राजस्थान में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. फिर कई शहरों में बारिश हुई और ओले गिरे.
राज्य स्थित उदयपुर में सबसे ज्यादा तबाही हुई. वहीं झालावाड़ में चार लोगों की मौत हो गई. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटे में फिर आंधी और बारिश हो सकती है. वहीं गुजरात में आंधी-तूफान के चलते नौ लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में 16 लोगों की मौत हो गई.
Share To:

Post A Comment: