पटना, (रिर्पोटर) :  भिखना पहाड़ी स्थित निरंजन आयोग्य निकेतन व रिसर्च सेन्टर को प्रतिष्ठित एनएबीएच एक्रेडिशन मिला है। इस संबंध में रिसर्च सेन्टर में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रसिद्व हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. जॉन मुखोपाध्याय ने बताया कि मात्र स्थापना के दो वर्ष के भीतर डा. विनीष निरंजन के नेतृत्व में इस हॉस्पीटल ने काफी रियायती दर पर मरीजों के  गुणवत्ता पूर्ण इलाज से जो भरोसा जीता है उसी का परिणाम है कि इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर क्वालिटी इन हेल्थ केयर के स्थापित मानकों पर खरा उतरने के कारण 20 से  कम बेड के इस हॉस्पीटल को एनएबीएच की मान्यता मिली है।
निदेशक डा. विनीष निरंजन ने कहा कि प्रदेश में मात्र चार पॉच हास्पीटल को ही एनएबीएच का एक्रेडिशन मिला है और निरंजन आरोग्य निकेतन को इस एक्रेडिशन के मिलने से काफी खुशी और गर्व का अहसास हुआ है। उन्होंने कहा कि बिल्कुल कीफायती दर पर मरीजों को सर्वोत्तम सुविधाएं उपलब्ध कराते रहने का यह परिणाम उन्हें मिला है।
निदेशक व प्रसिद्व स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. श्रद्धा चखैयार ने कहा कि हमारा यह संकल्प है कि आम मरीजों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने में यह हास्पीटल सदैव आगे रहेगा। कॉरपोरेट कल्चराम प्रभाव से दूर इस हास्पीटल में लगभग सारी सुविधाएं मरीजों के हित में उपलब्ध कराई गई है। कार्यक्रम के मौके पर देवारूण अपार्टमेन्ट भिखना पहाड़ी के समीप स्थित निरंजन आयोग्य निकेतन व रिसर्च सेन्टर में चिकित्सा  क्षेत्र से जुड़े सैकड़ों लोग उपस्थित हुए।   

Share To:

Post A Comment: