रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में एबी डीविलियर्स की वापसी, एम एस धोनी चोट से उबरे पूरी तरह फिट.

आईपीएल के 39वें मैच में एम एस धोनी की धमाकेदार पारी के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स को हार का सामना करना पड़ा. बेहद ही रोमांचक मैच में बैंगलोर ने चेन्नई को 1 रन से हरा दिया. बैंगलोर ने पहले बललेबाजी करते हुए 20 ओवर में 161 रन बनाए. जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 160 रन ही बना पाई. चेन्नई के लिए धोनी ने 48 गेंद में नाबाद 84 रनों की पारी खेली.

आखिरी ओवर का रोमांच

चेन्नई सुपरकिंग्स को आखिरी ओवर में 26 रनों की जरूरत थी और धोनी स्ट्राइक पर थे.

पहली गेंद- उमेश यादव की पहली गेंद पर धोनी ने चौका लगाया.

दूसरी गेंद- धोनी ने 111 मीटर का छक्का जड़ा

तीसरी गेंद- धोनी ने एक और छक्का जड़ मैच को रोमांचक बना दिया.

चौथी गेंद- उमेश यादव ने अच्छी गेंद फेंकी, दो ही रन मिले

पांचवीं गेंद- धोनी ने एक और छक्का लगाकर चेन्नई को जीत का दावेदार बना डाला.

छठी गेंद- उमेश यादव ने गेंद खाली निकाली और धोनी-शार्दुल एक रन के लिए दौड़े लेकिन विकेट के पीछे खड़े पार्थिव पटेल ने गेंद सीधे विकेट पर मारकर ठाकुर को रन आउट कर दिया. इस तरह बैंगलोर की एक रन से जीत हुई.

पार्थिव बने बैंगलोर के हीरो

पार्थिव पटेल ने ना सिर्फ विकेटकीपिंग से बैंगलोर को मैच जिताया, साथ ही उन्होंने बल्ले से जबर्दस्त अर्धशतक जमाकर अपनी टीम की जीत तय की. पार्थिव ने 37 गेंदों में 53 रन बनाए, उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. पटेल के अलावा मोइन अली ने 26, डीविलियर्स ने 25, अक्षदीप नाथ ने 24 रन बनाए.

प्वाइंट्स टेबल का हाल

चेन्नई सुपरकिंग्स ने 10 मैच में तीसरी हार झेली, जबकि बैंगलोर को 10 मैच में तीसरी जीत हासिल हुई. चेन्नई सुपरकिंग्स हार के बावजूद पहले नंबर पर बरकरार है. बैंगलोर जीत के बाद भी आखिरी नंबर पर है.
Share To:

Post A Comment: