मुंबई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निवेश आमंत्रित करने के लिए मुंबई आना महाराष्ट्र विकास आघाड़ी के नेताओं को अच्छा नहीं लग रहा है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कोई जबर्दस्ती यहां से बिजनेस नहीं ले जा सकता। कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत भी एक दिन पहले योगी की प्रस्तावित यात्रा पर टिप्पणी कर चुके हैं। मंगलवार को मुंबई में उद्यमियों एवं कारोबारियों की अग्रणी संस्था इंडियन मर्चेंट्स चैंबर को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे के दिल की बात होठों पर आ गई।

उन्होंने कहा कि किसी की प्रगति से हमें कोई ईर्ष्या नहीं होती। यदि कोई प्रतियोगिता करके प्रगति करे तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन यदि आप जबर्दस्ती कुछ ले जाना चाहें तो हम ऐसा नहीं होने देंगे, और शायद आप भी (उद्दमी) नहीं जाना चाहेंगे। 2018 में महाराष्ट्र सरकार द्वारा किए गए निवेशकों के सम्मेलन मैगनेटिक महाराष्ट्र (चुंबकीय महाराष्ट्र) का उल्लेख करते हुए उद्धव ने योगी का नाम लिए बिना उद्यमियों से कहा कि कुछ लोग आज आप से मिलने आ रहे हैं। वे आपसे अपने प्रदेश में निवेश के लिए कहेंगे। लेकिन उन्हें नहीं पता कि महाराष्ट्र का चुंबकत्व इतना शक्तिशाली है कि यहां के लोगों का वहां जाना तो दूर, कहीं वहां के लोग ही यहां न आने लग जाएं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार रात ही मुंबई पहुंच जाएंगे। बुधवार को वह मुंबई शेयर बाजार में लखनऊ नगर निगम के ओवर सब्सक्राइब हुए बान्ड के औपचारिक लिस्टिंग समारोह में भाग लेंगे। उसके बाद दक्षिण मुंबई के ट्राइडेंट होटल में उद्यमियों के कुछ प्रतिनिधि मंडलों से मिलेंगे। इनमें रक्षा क्षेत्र में काम कर रहे उद्यमी, उत्तर प्रदेश के मुंबई एवं गुजरात में रहकर काम कर रहे उद्यमी एवं फिल्म जगत के लोग शामिल हैं। 

Share To:

Post A Comment: