मुंबई I पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर मनमानी करने का आरोप लगाकर बीजेपी से रुखसत हो चुके वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे अब पार्टी को झटका देने की तैयारी कर रहे हैं। उनके समर्थक विधायक संजय सावकरे के जन्मदिन के बैनर-पोस्टरों से बीजेपी के चुनाव चिन्ह और बीजेपी नेताओं का फोटो गायब है। इसे एक संकेत माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में सावकरे बीजेपी को अलविदा कह सकते हैं।

एकनाथ खडसे ने बीजेपी छोड़कर एनसीपी का दामन थाम लिया है। एनसीपी में शामिल होने के साथ ही खडसे ने कहा था कि उनके संपर्क में उत्तर महाराष्ट्र के कई नेता हैं, जो बीजेपी में खुश नहीं हैं। ऐसे में, वह भी भविष्य में एनसीपी में शामिल हो सकते हैं। इसी कड़ी में भुसावल के बीजेपी विधायक संजय सावकारे का नाम जुड़ता दिख रहा है।

संजय सावकारे ने अपने पोस्टर में बीजेपी नेताओं की बजाय एकनाथ खडसे की फोटो लगाई है। इस पोस्टर के बाद से उत्तर महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है।संजय सावकारे को एकनाथ खडसे का समर्थक माना जाता है। हालांकि, संजय सावकरे मूलतः एनसीपी के ही हैं। जब खडसे बीजेपी में थे, तो वह उन्हें एनसीपी से तोड़कर बीजेपी में लाए थे। उसके बाद ही हमेशा एनसीपी के कब्जे में रहने वाली भुसावल विधानसभा की सीट बीजेपी के खाते में चली गई थी।

Share To:

Post A Comment: