ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गृह मंत्री अमित शाह द्वारा साल 2002 के दंगों का जिक्र करने वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है. गुजरात स्थित भरूच एक रैली में गृह मंत्री शाह ने मौजूद लोगों से पूछा- "जब कांग्रेसी थे तब आए दिन दंगे होते थे की नहीं होते थे?" गृह मंत्री ने कहा- "लेकिन, 2002 में जब नरेंद्र भाई थे तब एक ऐसा ही प्रयास किया गया, 2002 में इन्होंने हिंसा करने की हिम्मत की थी, इनको ऐसा पाठ पढ़ाया कि 2022 यानी आज के दिन तक अब कोई जरा भी ऐसा प्रयास करने का नाम नहीं ले रहा."

गृह मंत्री के इस बयान पर ओवैसी ने कहा- "मैं गृह मंत्री को बताना चाहता हूं, 2002 में आपने जो सबक सिखाया था, वह यह था कि बिलकिस के बलात्कारी आपके द्वारा रिहा किए जाएंगे, आप बिलकिस की 3 साल की बेटी के हत्यारों को  रिहा करेंगे, अहसान जाफरी को मार दिया जाएगा ... आपका कौन सा सबक हम याद करेंगे?"

सांसद ने कहा- "याद रखना सब से सत्ता छिन जाती है. सत्ता के नशे में, गृह मंत्री कह रहे हैं कि उन्होंने सबक सिखाया … अमित शाह साहब, आपने क्या सबक सिखाया कि दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे हुए?"

Share To:

Post A Comment: