Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में सत्तारूढ़ बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के अलावा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की काफी चर्चा हो रही है. एआईएमआईएम तेलंगाना से निकलकर अपना विस्तार कर रही है. पार्टी की गुजरात के मुस्लिम और दलित वोटरों पर नजर है, इसके लिए पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी लगातार गुजरात में रैलियां और सभाएं कर रहे हैं. गुजरात में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए ओवैसी ने 'मास्टरप्लान' बनाया है.

क्या है मास्टरप्लान?

गुजरात चुनाव के लिए एआईएमआईएम का मास्टरप्लान क्या है? इसको हम इस स्टोरी में जानेंगे. दरअसल, गिजरात चुनाव में दो हफ्ते का समय बचा है. असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए जी जान से जुटी हुई है. मास्टरप्लान के मुताबिक एआईएमआईएम 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है, पार्टी ने चुनाव में 20 लोगों की सोशल मीडिया टीम उतारी है जो रात-दिन पार्टी का प्रचार करने में लगी हुई है. 

असदुद्दीन ओवैसी की 17 रैलियां 

गुजरात में खुद पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी 17 रैलियां करेंगे. इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता इम्तियाज जलील, वारिस पठान और हैदराबाद के 7 विधायक चुनावी जनसभाएं कर रहे हैं. जबकि चुनाव के आखिरी समय में अकबरुद्दीन ओवैसी भी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने गुजरात आएंगे.    

एआईएमआईएम ने अहमदाबाद में पांच उम्मीदवार उतारे हैं. अहमदाबाद की दानिलिमडा सीट से पार्टी ने हिंदू उम्मीदवार कौशिका परमार को उतारा है. ओवैसी ने चुनाव में दलित प्रत्याशियों को भी टिकट दिया है. इस सब के बीच एआईएमआईएम का चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है.

Share To:

Post A Comment: