आप उनसे प्यार करें या उनसे नफरत, राखी सावंत ने वो कर दिखाया है जो मनोरंजन उद्योग में कई लोग नहीं कर सकते. सबसे पहले 2000 के दशक की शुरुआत में बॉलीवुड फिल्मों में एक डांसर के रूप में शुरुआत करने के बाद, उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस में भाग लेने के बाद और अधिक प्रसिद्धि प्राप्त की.

रियलिटी टीवी वह जगह है जहां वह अंततः सबसे अधिक सहज महसूस करती है, और राखी वर्षों से छोटे पर्दे पर बनी हुई हैं. वह हाल ही में 'बिग बॉस' के 14वें और 15वें सीजन में एक प्रतियोगी के रूप में दिखाई दी थीं. लेकिन एक वक्त ऐसा था जब ऐसा माना जा रहा था कि राखी बड़ी सफलता के हालिस करने की ओर बढ़ रही हैं.

उन्हें 2007 में वो करण जौहर के चैट शो 'कॉफ़ी विद करण' में दिखाई दीं थी. शो में, होस्ट करण जौहर ने स्वीकार किया कि वह भी उनका मजाक बनाने के लिए दोषी थे. लेकिन बिग बॉस में उन्हें देखने के बाद, उन्होंने उसके 'कमजोर' पक्ष को पहचाना. राखी शो में आमंत्रित किए जाने के लिए आभारी थीं, और कहा कि ऐसा लगा जैसे वह आ गई हैं. लेकिन, करण ने एपिसोड के अंत में पूछा, क्या राखी को लगता है कि वह मुख्यधारा की फिल्मों में अपना जलवा बिखेर सकती हैं? या क्या उन्हें लगता है कि वह हमेशा अपने सार्वजनिक व्यक्तित्व, अपने अतीत और अपने लुक्स के कारण छोटी भूमिकाओं तक ही सीमित रहेंगी.

जब राखी ने कहा कि इस शो ने उन्हें एक 'आइटम गर्ल' से 'हीरोइन' में बदल दिया है, तो उन्होंने हिंदी में पूछा, "लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप अपनी छवि के कारण कभी मुख्यधारा की भूमिकाएं नहीं कर पाएंगी?" राखी ने ट्रेडमार्क अंदाज में जवाब दिया, “बॉस, मैं हूं. मैं राहुल रवैल की फिल्म 'बुढ्डा मर गया' कर रही हूं. यह मेन लीड है. मैं रणदीप हुड्डा के साथ श्रीनिवास की फिल्म कर रही हूं.''

राखी ने आगे कहा, "पहले, लोग मुझे आइटम नंबरों के लिए, या उन भूमिकाओं के लिए साइन करते जहां बहुत रिवीलिंग सीन्स होते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है. मेरा जीवन बदल गया है.''

Share To:

Post A Comment: