कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान के दौसा जिले से होकर गुजर रही है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज (19 दिसंबर) पार्टी नेताओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत दौसा के बांदीकुई से की है. इस दौरान राहुल गांधी के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस विधायक सचिन पायलट मौजूद रहे. 

आज राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा सुबह करीब 10 बजे अलवर पहुंचेगी. बांदीकुई से अलवर में प्रवेश करने के लिए राजगढ़ के सुरेर में इस यात्रा का एंट्री प्वाइंट है. दोपहर ढाई बजे मालाखेड़ा में राहुल गांधी एक सभा को सभी संबोधित करेंगे. इस सभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट मौजूद रहेंगे.

नागरिक संस्थाओं के सदस्यों के साथ राहुल गांधी ने की मुलाकात

रविवार (18 दिसंबर) को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान की नागरिक संस्थाओं के सदस्यों के साथ मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने शिक्षा के ‘सांप्रदायीकरण’, स्वास्थ्य के अधिकार और खाद्य सुरक्षा जैसे कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. रविवार को यात्रा शुरू होने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सीनियर नेता सचिन पायलट भी राहुल गांधी के साथ-साथ चले. 

सचिन पायलट के समर्थन में युवाओं ने लगाए नारे

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के गढ़ कहे जाने वाले दौसा में युवाओं ने भी इस यात्रा में जमकर हिस्सा लिया. इस दौरान युवाओं ने 'हमारा सीएम कैसा हो, सचिन पायलट जैसा हो' के नारे भी लगाए. सचिन पायलट के समर्थन में लगाए गए नारे सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहे हैं.

राजस्थान के बाद हरियाणा में प्रवेश करेगी यह यात्रा

बता दें, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा ने अपने 100 दिन पूरे कर लिए हैं. राहुल गांधी ने सितंबर के पहले हफ्ते में तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 'भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत की थी. राजस्थान के बाद यह यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी. फरवरी की शुरुआत में यात्रा जम्मू-कश्मीर में जाकर खत्म होगी.

Share To:

Post A Comment: