तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ममता बनर्जी के करीबी साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. टीएमसी प्रवक्ता की गिरफ्तारी की जानकारी उनकी पार्टी के ही नेता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने दी है.

टीएमसी सांसद ने ट्विटर पर कहा कि साकेत गोखले ने सोमवार को नई दिल्ली से जयपुर (Jaipur) के लिए रात 9 बजे की फ्लाइट ली थी, जब वह जयपुर में उतरे तो गुजरात पुलिस राजस्थान एयरपोर्ट पर पहले से उनका इंतजार कर रही थी, जैसे ही साकेत जहाज से उतरे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. 

सासंद डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि सोमवार को देर रात 2 बजे उन्होंने अपनी मां को फोन किया और बताया कि पुलिस उसे अहमदाबाद ले जा रही हैं और वह आज दोपहर तक अहमदाबाद पहुंच जाएगा. पुलिस ने उसे दो मिनट फोन कॉल करने दिया और फिर उसके बाद उनका फोन और सारा सामान जब्त कर लिया. टीएमसी सांसद ने बताया कि मोरबी पुल के ढहने पर साकेत के ट्वीट को लेकर अहमदाबाद साइबर सेल ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है. उन्होंने कहा कि यह सब तृणमूल कांग्रेस को और विपक्ष को चुप नहीं करा सकता. भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक रंजिश को दूसरे लेवल पर ले जा रही है.

साकेत गोखले ने लगाए थे ये आरोप

दरअसल, इस पूरे विवाद की जड़ टीएमसी के प्रवक्ता साकेत गोखले के वो आरोप हैं, जो उन्होंने पीएम मोदी पर लगाए थे. साकेत गोखले ने तब आरटीआई के हवाले से दावा किया था कि मोरबी यात्रा के दौरान दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत, इवेंट मैनेजमेंट और फोटोग्राफी के लिए 5.5 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे. टीएमसी प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि, जबकि इस हादसे में जान गंवाने वाले 135 लोगों के परिजनों को सरकार ने सिर्फ चार लाख का मुआवजा दिया, जो कुल पांच करोड़ होता है. साकेत गोखले ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इवेंट मैनेजमेंट की कीमत 135 लोगों के परिजनों को दिए गए मुआवजे से ज्यादा थी.

PIB फैक्ट चेक ने दावे को किया खारिज

टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले के दावे को पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने खारिज करते हुए उसे फर्जी करार दिया था. पीआईबी फैक्ट चेक टीम की ओर से इस संबंध में बताया गया कि एक आरटीआई के हवाले से दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी की मोरबी यात्रा के दौरान 30 करोड़ रुपये खर्च किए गए, ये दावा सरासर फर्जी है. पीआईबी की ओर से बताया गया कि ऐसे किसी भी आरटीआई का कोई जवाब नहीं दिया गया है. 

पीएम मोदी ने किया था दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी पुल हादसे के बाद दुर्घटनास्थल का दौरा और मृतकों के परिजनों से मुलाकात की थी. इस दौरान पीएम मोदी ने अस्पताल का दौरा भी किया और घायलों की हाल समाचार जाना. पीएम मोदी ने मोरबी पुल हादसे में जान गंवाने वाले 135 लोगों के प्रत्येक परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की थी. 

Share To:

Post A Comment: