लईक अहमद फिदा हुसैन शेख 25 साल से फरार चल रहा था. 1997 के एक मर्डर केस में वह आरोपी थी. मुंबई पुलिस ने उसे ठाणे रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है.

गैंगस्टर छोटा शकील गैंग के शूटर लईक अहमद फिदा हुसैन शेख को मुंबई पुलिस ने ठाणे रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया है. शेख अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन गैंग के एक सदस्य की हत्या के मामले में आरोपी है. वह 25 साल से फरार चल रहा था. अब जाकर वह पुलिस के हत्थे चढ़ा है. मुंबई पुलिस ने बताया कि पायधोनी पुलिस ने उसे ठाणे रेलवे स्टेशन के पास से दबोचा है.

मुंबई पुलिस ने बताया कि हुसैन शेख छोटा शकील गैंग के लिए काम कर रहा था. उसके सहयोगियों ने 1997 में छोटा राजन गैंग के एक सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी थी. कोर्ट ने उसे मामले में शेख को भगोड़ा घोषित कर दिया था. हमें सूचना मिली कि वह ठाणे के मुंब्रा में रह रहा है. इसके बाद हमने उसे गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया. पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त वह तब दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में रहता था.

छोटा शकील दाऊद इब्राहिम का सबसे करीबी

बता दें कि छोटा शकील को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सबसे करीबी कहा जाता था. एक समय में वह दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा में एक ट्रैवल एजेंसी चलाता था. किसी तरह दाऊद के साथ उसकी दोस्ती हो गई और वह क्राइम की दुनिया में उतर आया और दाऊद का सबसे खास भी बन गया. 1993 के मुंबई ब्लास्ट में छोटा शकील का नाम सामने आया था.

कहा जाता है कि दाऊद के साथ मिलकर उसने हमले की योजना बनाई थी. कहा तो ये भी जाता है कि छोटा राजन पर हमला करवाने के पीछे भी छोटा शकील का हाथ था. 2004 में पोटा कोर्ट ने दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील आईएसआई षड्यंत्र मामले में अपराधी घोषित किया था.


 

Share To:

Post A Comment: