मेष से मीन राशि वालों का कैसे रहेगा सोमवार का दिन, जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल



आज सुबह 07ः27 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज शाम 06ः59 तक पूर्वाषाढा नक्षत्र फिर उत्तराषाढा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, विष्कुम्भ योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा धनु राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है. सुबह 10.15 से 11ः15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04ः00 से 06ः00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07ः30 से 09ः00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि -
चन्द्रमा 9वे हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यो में ध्यान रहेगा.विषकुम्भ योग के बनने से कॉरपोरेट बिजनेस मीटिंग में आपका स्पीच पॉवर सभी पर इफेक्ट डालेगा उसका असर आपके बिजनेस में भी दिखेगा. कार्यस्थल पर परफॉर्मेंस में कंटीन्यूटी और लक्ष्य के प्रति आपकी उत्सुक्ता आपके प्रमोशन के रास्ते आसान करेगी. “कोई भी लक्ष्य मनुष्य के साहस से बड़ा नहीं, हारा वही जो लड़ा नही.” फैमिली के साथ किसी पिकनिक स्पॉट या धार्मिक यात्रा  पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. लव एंड लाइफ पार्टनर से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. दांत के दर्द से राहत महसूस होगी. स्टूडेंट्स के लिए सप्ताह का पहला दिन बेहतर साबित होगा वो सफलता का स्वाद चखेंगे.

वृषभ राशि -
चन्द्रमा 8वे हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में हो सकती समस्या. बिजनेस में कोर्ट-कचहरी के फैंसले आपके गलें की फांस बन सकते है. ऑफिस में विरोधियों के फैलाये हुए झूठ और बईमानी के जाल में आप फंस सकते है. अर्लट रहे. “दुनियां में सबसे बड़ा सच ईमानदारी है, और सबसे बड़ा झूठ बेईमानी है.” फैमिली में आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल करना होगा. पीठ दर्द की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. समाजिक स्तर पर कुछ परेशानियों को सामना करना पड़ेगा. लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ आपको अपने व्यवहार में संयम और धैर्य रखने की सलाह दी जाती है. प्रतियोगी परीक्षा को लेकर प्रतियोगी असंमजस की स्थिति में रहेंगे. 

मिथुन राशि -
चन्द्रमा 7वे हाउस में रहेगे जिससे बिजनेस पार्टनर के साथ बिजनेस को बढाने की प्लानिंग करें. माइनिंग, बिल्डिंग मैटेरियल, कंस्ट्रक्शन बिजनेस  में पॉजिटिव थिंकिंग से प्रोजेक्ट टाइमली होंगे. विषकुम्भ योग के बनने से वर्कस्पेस पर सीनियर का आपको सर्पोट मिलेगा. स्टूडेंट्स को स्टडी में सफल होने के लिए अपनी एकाग्रता को स्टडी पर लगाना होगा तब ही वो अपने जीवन में सफल हो पाएंगे. फैमिली में शांति का माहौल बना रहेगा. लव और मैरिड लाइफ में वाणी की छाप छोड़ने में सफल होंगे. सेहत के मामले में पाचन संबंधी समस्यां से आप परेशान रहेंगे. समाजिक स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.

कर्क राशि -
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. बिजनेस से प्राप्त संचित धन को म्यूच्यूअल फंड, मुनाफा बाजार, और प्रॉपर्टी में निवेश में करने की प्लानिंग बना सकते है. बेरोजगरों को जॉब के लिए काफी संघर्ष करने के बाद आस जग सकती है. “राह संघर्ष की जो चलता है, वो ही संसार को बदलता है, जिसने रातों से जंग जीती है, सूर्य बनकर वहीं निकलता है.” फैमिली में किसी विशेष मुद्दे को लेकर आपकी राय मांगी जाएगी. लव और मैरिड लाइफ में खर्चो के साथ-साथ आप अपने व्यवहार पर भी निंयत्रण करने में कामयाब होंगे. डायबिटीज पर्सन अपनी सेहत को लेकर अर्लट रहें. समाजिक स्तर पर आपसे कोई भूल हो सकती है. स्टूडेंट्स के लिए टाइम थोड़ा चैलेंजिंग हो सकता है.

सिंह राशि -
चन्द्रमा पांचवे हाउस में रहेगें जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में आऐगा निखार. बिजनेस से संबंधित सभी प्रकार के कागजात संभाल कर रखें कभी भी उनकी जरूरत आपको पड़ सकती है. कार्यस्थल पर चल रही राजनीति से दूरियां बनाकर रखे. आप अपने काम पर फोकस रखें. “जिंदगी में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए काम पर फोकस करों लोगों की बातों पर नहीं.” फैमिली में खुशी का माहौल बनाने में आप सफल होंगे. लव और लाइफ पार्टनर से किसी विशेष मुद्दे पर वातार्लाप हो सकती है. टखने के दर्द से कुछ राहत महसूस होगी. विद्यार्थी भविष्य को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते है, जो उनको उनके बेहतर भविष्य की और ले जाएगा. 

कन्या राशि -
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेगें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे. बिजनेस में फालतु के खर्चों के अलावा अन्य खर्चें आपके लिए परेशानियां खड़ी करेंगे. कार्यस्थल पर विरोधियों से सतर्क रहें, आप किसी साजिश का शिकार हो सकते है. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर व्यर्थ की दौड़ धूप और व्यस्तता बनी रहेगी. मेडिटेशन को अपनी दिनचर्या में शामिल कर सेहत में सुधार लाएंगे. फैमिली में जीतना आप अहम को दूर रखेंगे उतना आपके और आपकी फैमिली के लिए सही रहेगा. “अंहकार करने से बडे़ से बड़ा रिश्ता टूट जाता है.” लव और मैरिड लाइफ में ट्रस्ट की कमी रहेगी. स्टूडेंट्स दोस्तों के साथ घुमना-फिरना छोड़कर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. 

तुला राशि 
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेगे जिससे दोस्त व रिशतेदार की मदद करें. बिजनेस में कोई डिल को फाइनल करना आपके लिए किसी चेलेजे़ज से कम नहीं होगा. वर्कस्पेस पर किस्मत पर विश्वास न करते हुए आप अपनी मेहनत से आगे बढ़ेंगे. “अगर जीवन में सफलता प्राप्त करनी है, तो मेहनत पर विश्वास करें किस्मत की आजमाईश तो जुए में होती है.” सेहत के मामले में आप बदलते मौसम को देखते हुए कॉमन कोल्ड से परेशान रहेंगे. विषकुम्भ योग के बनने से प्रॉपर्टी रिलेटेड मामले सुलझने से आपकी टेंशन में कमी आएगी. लव और मैरिड लाइफ में एक दूसरे को समझकर लाइफ को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे. प्रतियोगी परीक्षा दे प्रतियोगियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

वृश्चिक राशि -
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ.बाजार पर आपकी पकड़़ ही आपके व्यापार को नई ऊंचाईयों पर ले जाएगी. विषकुम्भ योग के बनने से वर्कप्लेस पर सफलता के योग बन सकते है.डाइजेशन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. “स्वास्थ्य सबसे बड़ा उपहार है, संतोष सबसे बड़ा धन है, वफादारी सबसे बड़ा धन है.” फैमिली में पूजा-अनुष्ठान होंगें जिसमें आप अहम रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ हो रहा मनमुटाव दूर होगा.राजनीतिक स्तर पर सोशल वर्क के साथ-साथ आप अपने पर्सनल वर्क को कम्पलिट करेंगे.परीक्षा की डेट डिक्लेयर होते ही स्टूडेंट्स रिविजन को कम्पलिट करने में लगे रहेंगे.  

धनु राशि -
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे बढेगा आत्म-सम्मान व आत्म-साहस.विषकुम्भ योग के बनने से बिजनेस में नए इक्यूपमेंट की खरीद हो सकती है. कार्यस्थल पर कठिनाईयों से पार होते हुए आप आगे बढ़ेंगे. “अगर जीवन में आगे बढ़ना हैं, तो पहले उस काम पर अपना कदम बढ़ाइए, जो सबसे बड़ा और सबसे कठिन हो, छोटी कठिनाई अपने आप दूर हो जाती है.” बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए जुकाम और एलर्जी की समस्या हो सकती है.फैमिली में सम्पति का बंटावारा आपकी उपस्थिति में हो सकता है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ त्योहार को देखते हुए शॉपिंग हो सकती है.समाजिक और राजनीतिक स्तर पर कुशल प्रबंधन से आपके कार्य होंगे. स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहेगा वो अपने परिणाम को लेकर निश्चिंत रहेंगे. 

मकर राशि -
चन्द्रमा 12वे हाउस में रहेगे जिससे कानूनी मामले सुलझेगे.बिजनेस में कोर्ट-कचहरी रिलेटेड मामलें आपके पक्ष में न आने से आप परेशान रहेंगे. वर्कस्पेस पर भितरघात से बचके रहें, सतर्क रहते हुए कार्य करें.फैमिली में आपके गुस्से की वजह से बनती बात बिगड़ सकती है. “गुस्सा गलतफहमियों को बढ़ा कर रिश्तों में जहर घोल देता है.”लव और लाइफ पार्टनर आपको परेशानी में डाल सकती है.स्टूडेंट्स को अध्ययन में कुछ टॉपिक्स समझ में नहीं आएगे जिससे वो परेशान रहेंगे, साथ ही र्स्पोट्स पर्सन दर्द से परेशान रहेंगे. शरीर में इंफेक्शन की समस्या हो सकती है. सेहत को लेकर अर्लट रहें. 

कुंभ राशि -
चन्द्रमा 11वे हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट से होगा लाभ. विषकुम्भ योग के बनने से बिजनेसमैन मार्केट पर पकड़ बनाने में आप सफल होंगे. ऑफिस में कार्य का बोझ कम होने से कार्य में सुधार आएगा जिससे आपके कार्य की सभी प्रंशंसा करेंगे. फैमिली में आपको अपनों पर विश्वास बनाएं रखना होगा. “अपनों पर भी उतना ही विश्वास रखों, जितना आप दवाईयों पर रखते हो, बेशक थोड़े कड़़वे होंगे पर आपके फायदे के लिए होंगे.”लव और मैरिड लाइफ में रिलेशन को ठीक करने के लिए प्रयास में आप सफल होंगे. र्स्पोट्स पर्सन स्वयं को फिट रखने के लिए जी जान लगा देंगे. 

मीन राशि -
चन्द्रमा 10वे हाउस में रहेंगे जिससे बनेगे वर्कोहोलिक. विषकुम्भ योग के बनने से लॉजिस्टिक, टूर और परिवहन व्यवसाय में प्रगति होगी, साथ ही आर्थिक लाभ भी होगा. वर्कप्लेस पर मनोवांछित जगह पर ट्रांसफर होने से आपकी खुशी का ठिकाना नही रहेगा. स्टमक दर्द से आप परेशान रहेंगे उसे हल्के मे लेना आपके लिए भारी पड़ सकता है. धार्मिक यात्रा को लेकर फैमिली के साथ ट्रेवलिंग की प्लानिंग बनेगी. आलस्य के कारण समाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके लिए समस्यां खड़ी हो सकती है. र्स्पोट्स पर्सन को आगे बढ़ने से रोकने के लिए विरोधी बाधाएं खड़ी करेंगे. “आगे बढ़ने वाला व्यक्ति कभी भी किसी को बाधा नहीं पहुंचाता और दूसरों को बाधा पहुंचाने वाला व्यक्ति कभी आगे नहीं बढ़ता.”

                           

Share To:

Post A Comment: