ऱाहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गई है. मोदी सरनेम केस में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के हित में फैसला सुनाया था जिसके बाद यह घटनाक्रम सामने आया है.

महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टीवार और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने सोमवार को राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता की बहाल किए जाने को लोकतंत्र की जीत बताया. उन्होंने साथ ही कहा कि इससे विपक्षी गठबंधन  इंडिया (I.N.D.I.A) मजबूत हुआ है. वहीं, शिवसेना-यूबीटी के सांसद अरविंद सावंत ने भी संसद के निचले सदन में राहुल गांधी की वापसी का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सरकार की साजिश पर करारा तमाचा है. 

मानहानि मामले में गुजरात की एक अदालत ने राहुल गांधी को सजा सुनाई थी जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी. इसके बाद सोमवार यानी आज राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गई. संसद पहुंचने पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी सांसदों ने राहुल गांधी का बेहद गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. लोकसभा सचिवालय ने एक अधिसूचना जारी कर घोषणा की कि उनकी सदस्यता बहाल कर दी गई है.

विजय वडेट्टीवार ने कही यह बात
महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा, ''केंद्र सरकार इस बात से चिंतिति थी कि राहुल गांधी उसकी बुरी प्रथाओं को उजागर कर देंगे. राहुल गांधी आम आदमी के हित में लोकसभा में अपनी आवाज उठाना जारी रखेंगे.'' वडेट्टीवार ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा में राफेल डील और अडानी समूह से संबंधित मुद्दे उठा थे. उन्होंने हमेशा केंद्र सरकार के गलत फैसलों की आलोचना की. वह ऐसा करना जारी रखेंगे. लोकसभा में उनकी वापसी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया को मजबूत किया है.'' वहीं, अशोक चव्हाण ने एक ट्वीट में कहा कि पूरा देश इस फैसले का इंतजार कर रहा था. चव्हाण ने इसे न्याय और लोकतंत्र की जीत बताया है.

राहुल गांधी ने सड़क पर उतरकर लड़ी लड़ाई- अशोक चव्हाण
चव्हाण ने ट्वीट किया, ''यह न केवल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए बल्कि उन लोगों के लिए भी खुशी का पल है जो इस देश में लोकतंत्र के समर्थक हैं. राहुल गांधी ने देश के मुद्दों के लिए सड़क पर उतरकर लड़ाई लड़ी. अब लोकसभा में इन मुद्दों को उठाने का उनका अधिकार बहाल हो गया है. उधर, शिवसेना-यूबीटी नेता अरविंद सावंत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश की आजादी खतरे में है. हम लोकसभा में राहुल गांधी की वापसी का स्वागत करते हैं. 



 

Share To:

Post A Comment: