पुणे में बीते दिनों शरद पवार और अजित पवार की मुलाकात ने सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म कर दिया. हालांकि इस मुलाकात को शरद पवार ने फैमिली मुलाकात बताया है.

महाराष्ट्रकी राजनीति में बीते कुछ महीनों से लगातार उठापटक की स्थिति है. बीते माह 2 जुलाई को अजित पवार ने शरद पवार से बगावत कर महाराष्ट्र के 5वीं बार डिप्टी सीएम बने थे. उनके इस कदम से प्रदेश की राजनीति गलियारों में कई तरह की कयासआराई भी शुरू हो गई. वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार और डिप्टी सीएम अजित पवार ने शनिवार (12 अगस्त) को पुणे में सीक्रेट मुलाकात की है. उनके इस मुलाकात के बाद दोबार अटकलों का बाजार गर्म हो गया. 

अजित पवार से इस मुलाकात के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम शरद पवार ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. वह रविवार (13 अगस्त) को सोलापुर पहुंचे थे. शरद पवार ने इस मुलाकात पर अपनी सफाई देते हुए कहा कि, 'मेरी और अजीत पवार की मुलाकात सीक्रेट नहीं थी.' उन्होंने आगे कहा कि, 'वह (अजित पवार) मेरा भतीजा है और मैं अपने फैमिली का सबसे सीनियर मेंबर हूं, यही वजह है कि हम दोनों ने मुलाकात की. मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार (12 अगस्त) पुणे के कोरेगांव पार्क क्षेत्र में डिप्टी सीएम अजित पवार और शरद पवार की मुलाकात हुई थी. ये मुलाकात एक फैमिली फ्रेंड के घर पर हुई थी. 

मुलाकात में अजित ने की शरद पवार को मनाने की कोशिश

दरअसल, शनिवार को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार पुणे स्थित चांदनी चौक ब्रिज उद्घाटन के लिए पहुंचे थे, उस समय शरद पवार भी पुणे में ही मौजूद थे. कार्यक्रम खत्म होने के बाद कोरेगांव पार्क स्थित चोरडिया के आवास दोनों नेताओं ने करीब एक घंटे तक मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद शरद पवार और अजित पवार गुट के विलय को लेकर कयास लगाये जाने लगे. एबीपी न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक, इस मुलाकात में एनसीपी के बागी नेता अजित पवार ने शरद पवार को मनाने का प्रस्ताव रखा. लेकिन दोनों नेताओं में बात नहीं बनी.  



Share To:

Post A Comment: