महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोल ने मुंबई में शनिवार को प्रेस को संबोधित किया. उन्होंने बताया कि कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ 3 सितंबर से एक यात्रा निकालने वाली है.



महाराष्ट्र कांग्रेस सितंबर महीने में 'जन संवाद यात्रा' आयोजित करेगी.पार्टी का कहना है कि केंद्र में बीजेपी सरकार की 'विफलताओं' को उजागर करने के लिए 3 सितंबर से 12 सितंबर तक इसका आयोजन किया जाएगा. बता दें कि कांग्रेस 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई  में इंडिया गठबंधन  की होने वाली बैठक में हिस्सा लेगी और इसके बाद जन संवाद यात्रा निकालेगी.

महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ नाना पटोले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी पार्टी के नेता सरकार की विफलताओं को उजागर करने और विपक्षी गठबंधन का संदेश फैलाने के लिए तालुका, गांव और शहर स्तर पर यात्रा निकालेगी. कांग्रेस विधायक दल के नेता बाला साहेब थोराट उत्तर महाराष्ट्र में इसका नेतृत्व करेंगे, जबकि पश्चिम विदर्भ में इसका नेतृत्व विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार करेंगे. वहीं, नाना पटोले खुद पूर्वी विदर्भ में जन संवाद यात्रा का नेतृत्व करेंगे. कांग्रेस की ओर से यह जानकारी दी गई है कि प्रदेश के सभी नेता इस दौरान तटीय कोंकण क्षेत्र का दौरा करेंगे. 

किसानों के मुद्दे पर उदासीन है सरकार- बाला साहेब थोराट
वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस में नाना पटोले ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार संविधान को कमजोर करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा, “देश में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है. सत्ता की राजनीति स्वार्थी हितों के लिए है. विरोधी पार्टियों के बीच डर पैदा पैदा करने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. हम इन मुद्दों पर सरकार को बेनकाब करेंगे.'' उधर, बाला साहेब थोराट ने कहा कि ग्रामीण महाराष्ट्र सूखे जैसी स्थिति का सामना कर रहा है और अभी तक टैंकरों से पानी की सप्लाई नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि अगस्त का महीना खत्म होने जा रहा है लेकन अभी तक ठीक से बारिश नहीं हुई है और सरकार भी उदासीन बनी हुई है.

Share To:

Post A Comment: